सपा MLA इरफान पर अब रिटायर्ड एयरफोर्स कर्मी की फैक्टरी पर कब्जे का आरोप, जांच के आदेश

News

ABC NEWS: सपा विधायक इरफान सोलंकी की मुसीबतें और बढ़ सकती हैं. उनके खिलाफ एक और शिकायत की गई है. रिटायर्ड एयरफोर्स कर्मचारी की पत्नी ने विधायक पर साथियों के साथ मिलकर फैक्टरी पर कब्जा करने का आरोप लगाया है. पुलिस आयुक्त से शिकायत करने पर एसीपी कैंट को जांच के आदेश दिए गए हैं.

चकेरी के अहिरवां शिव शंकरपुरम निवासी सरिता सिंह ने आरोप लगाया है कि एयरफोर्स में तैनात रहे उनके पति की कुछ साल पहले बीमारी से मौत हो गई. डिप्टी पड़ाव रेलवे लाइन के पास उनकी पैतृक 1477 गज जमीन पर चूना फैक्टरी (मिल) थी. 2021 में सपा विधायक ने अपने पार्टनर व साथियों संग मिलकर फैक्टरी का ताला तोड़कर कब्जा कर लिया. विरोध करने पर परिवार को गायब कर जान से मारने की धमकी दी गई. थाने से उच्चाधिकारियों तक चक्कर लगाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई. आयुक्त ने एसीपी कैंट को शिकायती पत्र के आधार पर जांच करने का आदेश दिया है.

27 संपत्तियों की पहचान, चलेगा जब्ती अभियान सपा विधायक और उनके करीबियों की अब तक 27 संपत्तियों की पहचान की गई है. पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड का कहना है कि संपत्तियों की पहचान की गई है. इस मामले में फीलखाना इंस्पेक्टर सुनील कुमार को नोडल अधिकारी बनाया गया है. संपत्ति की कीमत 200 करोड़ आंकी गई हैं। कोतवाली, ग्वालटोली, चमनगंज, जाजमऊ, चकेरी के अलावा आसपास के जिलों में भी संपत्तियां हैं. मंगलवार से गैंगस्टर एक्ट के तहत इन संपत्तियों के जब्तीकरण की कार्रवाई तेजी से शुरू की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media