लखनऊ में NSG-ATS की मॉकड्रिल: आसमान में मंडराए हेलीकाप्टर, आतंकी खतरे का ऐसे होगा खात्मा

News

ABC NEWS: राजधानी लखनऊ के प्रमुख भवन, मॉल व रेलवे-बस स्टेशनों पर आतंकी हमला हो जाए तो उससे निपटने के लिए मौजूद उपायों को और मजबूत करने के लिए यूपी पुलिस और एनएसजी कमाण्डो ने गुरुवार को भी पर मॉक ड्रिल किया. जिसे ‘गांडीव-वी’ नाम दिया गया है. मॉक ड्रिल शहर के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर की रही है.  इसी कड़ी में पुलिस मुख्यालय, विधान भवन में अभ्यास हुआ.

वहीं बुधवार दोपहर तीन बजे से देर रात तक मॉक ड्रिल की गई. साथ ही चारबाग रेलवे स्टेशन, आलमबाग बस स्टेशन और पलासियो मॉल में बम विस्फोट होने के बाद स्थिति से निपटने की मॉक ड्रिल हुई.

लखनऊ जंक्शन प्लेटफार्म नम्बर छह पर बुधवार शाम 3.55 बजे बम धमाका कर अभ्यास शुरू किया गया. इससे अफरातफरी का माहौल हुआ. आस पास दहशत में आए लोगों को बताया गया कि यह असली घटना नहीं बल्कि मॉक ड्रिल है. इसी तरह विधानभवन की ओर जाने वाली पूरी सड़क को रोक कर लोकभवन में सुरक्षा व्यवस्था परखने और अपनी तैयारियों को देखने के लिये मॉक ड्रिल की गई.

यहां गोलियां की तड़तड़ाहट दूर तक सुनायी दे रही थी. पुलिसकर्मियों की चहलकदमी दूर से देख कुछ लोग सकते में आये.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media