अब गोवा कांग्रेस में मची भगदड़, भाजपा में शामिल होंगे 8 विधायक; रह जाएंगे सिर्फ तीन

News

ABC NEWS: गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है. कांग्रेस के 8 विधायक आज बीजेपी में शामिल होंगे. कांग्रेस के इन बागी विधायकों ने गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से मुलाकात की है. इससे पहले बीजेपी के गोवा प्रदेश अध्यक्ष सदानंद तनावड़े ने भी दावा किया है कि कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में शामिल होंगे.

ये विधायक होंगे बीजेपी में शामिल

कांग्रेस के विधायक दिगंबर कामत, माइकल लोबो, देलीला लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, अलेक्सो सिकेरा और रूडोल्फ फर्नांडीस आज बीजेपी में शामिल होंगे. इन विधायकों ने गोवा के सीएम प्रमोद सावंत से मुलाकात की है.

कांग्रेस जोड़ो यात्रा के दौरान लगा झटका

गोवा बीजेपी प्रदेश ने ये दावा ऐसे वक्त पर किया है, जब कांग्रेस देशभर में खोई अपनी जमीन को वापस लेने के लिए ‘कांग्रेस जोड़ो यात्रा निकाल रही है. राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के नेता देशभर में 150 दिन की 3570 किमी की यात्रा निकाल रहे हैं. यह यात्रा 12 राज्यों से गुजरेगी.

गोवा में कांग्रेस के 11 विधायक

40 विधानसभा सीटों वाले गोवा में इस साल फरवरी में विधानसभा चुनाव हुए थे. इसमें से बीजेपी गठबंधन (NDA) के 25 विधायक हैं. वहीं कांग्रेस के 11 विधायक हैं. लेकिन बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया है कि 11 में से 8 विधायक उनकी पार्टी में शामिल होंगे.

जुलाई में भी ऐसी ही चर्चा

गोवा में मार्च में सरकार के गठन के बाद यह दूसरा मौका है, जब इस तरह की चर्चा हो रही है. इससे पहले जुलाई में कांग्रेस के 11 विधायकों में से 5 के पाला बदलकर बीजेपी में शामिल होने चर्चा थी. हालांकि, कांग्रेस ने सही समय पर सक्रियता दिखाते हुए ये बगावत रोक ली थी.

उस वक्त कांग्रेस के विधायक दिगंबर कामत, माइकल लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक और दलीला लोबो के बागी होने की चर्चा थी. हालांकि, कांग्रेस ने माइकल लोबो को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में नेता प्रतिपक्ष पद से हटा दिया था.

2019 में भी हुई थी टूट

यह पहला मौका नहीं है, जब गोवा में कांग्रेस को इस तरह का बड़ा झटका लगा हो. इससे पहले गोवा में पिछले विधानसभा चुनाव यानी 2017 में कांग्रेस ने 17 सीटें जीती थीं. लेकिन 13 सीटें होने के बावजूद बीजेपी गठबंधन की सरकार बनाने में सफल रही थी. 2019 में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था, तब पार्टी के 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे. इसके बाद 2 और विधायक बीजेपी में शामिल हुए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media