अब और तेज होगी जंग, अमेरिका ने इजरायल में भेजी गोला-बारूद की पहली खेप

News

ABC News : ( ट्विंकल यादव ) इजरायल और हमास के बीच जारी जंग और तेज होने वाली है. क्योंकि अमेरिका इस जंग में इजरायल के समर्थन में खुलकर सामने आ गया है. अमेरिका का एक विमान बड़ी मात्रा में हथियारों की खेप लेकर इजरायल पहुंचा है. इजरायल डिफेंस फोर्स के मुताबिक यह विमान नेबातिम एयरबेस पर उतरा है. जानकारी के मुताबिक अमेरिका ने यह गोलाबारूद ऐसे समय के लिए भेजा है जब युद्ध निर्णायक मोड़ पर पहुंच जाए. हालांकि इजरायल डिफेंस फोर्स ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि इस विमान में किस प्रकार के हथियार हैं.

इजरायल द्वारा हमास के साथ युद्ध का ऐलान करने के साथ ही अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रशासन ने इजरायल को मदद देने की तैयारियां शुरू कर दी थी. इजरायल डिफेंस फोर्स का कहना है कि अमेरिका के साथ हमारा सैन्य सहयोग युद्ध के समय क्षेत्रीय सुरक्षा सुनिश्चित करनेके लिए है.

हमास के हमले में इजरायल के 1000 से ज्यादा नागरिकों और सैनिकों की मौत हो चुकी है. इजरायल सेना ने मंगलावार को दावा करते हुए कहा कि उसने हमास के 1500 आतंकियों को मार गिराया है. इजरायली सेना के प्रवक्ता ने कहा कि इजरायल और गाजा पट्टी के आसपास के इलाकों से हमास के 1500 चरमपंथियों के शव बरामद किए गए है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस संघर्ष में दोनों पक्षों के अब तक 3000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं. मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल है.

अमेरिक के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि हमास के हमले में 14 अमेरिकी नागरिकों की मौत हो गई है. हमले की कड़ी निंदा करते हुए बाइडेन ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकर ने कहा था कि हमास के आतंकियों ने कई अमेरिकी नागरिकों को बंधन भी बनाया हुआ है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media