अब महायुद्ध की आहट! ईद पर इजरायल ने ईरान को दी घुसकर मारने की धमकी, तैयारी भी पूरी

News

ABC NEWS: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच गाजा पट्टी पर बीते 6 महीनों से जंग जारी है. इस युद्ध में अब तक 33 हजार निर्दोष लोग मारे जा चुके हैं. इसके अलावा इजरायल को भी करीब डेढ़ हजार लोगों को खोना पड़ा है. इसके बाद भी यह खूनी युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब इसके विस्तार की आशंका बढ़ गई है. दरअसल ईद के मौके पर इजरायल ने ईरान को बड़ी धमकी देते हुए कहा है कि यदि उसने अपनी जमीन से हमला किया तो मुंहतोड़ जवाब मिलेगा. इजरायल का कहना है कि यदि ईरान की जमीन से उस पर अटैक हुआ तो हम भी घुसकर हमला करेंगे.

पिछले दिनों सीरिया में ईरान के कौंसुलेट पर इजरायल ने एक हवाई हमला किया था. इसमें ईरान के टॉप जनरल समेत कई लोग मारे गए थे. इस हमले के बाद से ही ईरान भड़का हुआ है और उसने अमेरिका तक को धमकी देते हुए कहा है कि वह इस मामले से दूर रहे. हम अब इजरायल पर हमला करेंगे. इसका समय भी हम ही तय करेंगे. अब इजरायल का कहना है, ‘यदि ईरान ने अपनी जमीन से हमला किया तो इजरायल जवाब देगा और ईरान में अटैक होगा.’ बता दें कि ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह अली खामेनेई ने बुधवार को भी कहा कि हम वादा करते हैं कि इजरायल पर हमला होगा. हम सीरिया पर अपने कौंसुलेट पर हुए अटैक का बदला लेंगे.

जश्न में फिलिस्तीन और कश्मीर न भूलें, ईद पर भी पाकिस्तान का वही रोना
सीरिया में हुए अटैक में ईरानी जनरल समेत 12 लोग मारे गए थे. इजरायल का कहना है कि उसका इस मामले से कोई ताल्लुक नहीं है. हालांकि ईरान इसे मानने को तैयार नहीं है. खामेनेई ने ईद के मौके पर नमाज के बाद कहा कि सीरिया में हमारे ठिकाने पर जो एयरस्ट्राइक हुई, वह गलत हुई. इसका बदला तो हमें लेना ही होगा. ईरान और इजरायल के इस रुख ने पूरी दुनिया की ऐसे समय में टेंशन बढ़ा दी है, जब रूस और यूक्रेन के बीच पहले से जंग चल रही है. इसके अलावा इजरायल पहले से ही हमास के खिलाफ जंग में उतरा हुआ है.

राफा पर भी हमले को तैयार इजरायल, पर इस थोड़ा संभल कर
बता दें कि इजरायल की ओर से गाजा के राफा शहर पर भी हमले की तैयारी है. इजरायल का कहना है कि हमास के आतंकियों ने यहां ठिकाने बना लिए हैं और यहीं पर यहूदी बंधकों को भी रखा गया है. इजरायल ने तो राफा से आम नागरिकों को बाहर निकालने तक का प्लान बना लिया है और उसके लिए 40 हजार टेंट्स भी ऑर्डर किए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media