अब राहुल गांधी को पटना कोर्ट से समन, 12 अप्रैल को बुलावा, जानिए क्या है मामला

News

ABC NEWS: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मानहानि केस में सूरत कोर्ट से दो साल की सजा मिलने और फिर सांसदी जाने के बाद अब उन्हें पटना की एक अदालत ने समन भेजा है. पटना के एमपी एमएलए कोर्ट ने राहुल गांधी को 12 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा है. यह मामला भी मोदी सरनेम से ही जुड़ा है. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम एवं बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज किया था. हालांकि, उनके 12 अप्रैल को कोर्ट में पेश होने की संभावनाएं बहुत कम हैं.

ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक मानहानि के मामले में शिकायतकर्ता की ओर से सभी गवाहों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं. इस केस में राहुल गांधी आरोपी हैं, अब उनका बयान दर्ज किया जाना है. इसके लिए एमपी एमएलए कोर्ट ने 12 अप्रैल की तारीख तय की है। राहुल को समन भेज दिया गया है.

हालांकि, सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि राहुल गांधी फिलहाल कोर्ट में पेश नहीं होंगे. उनके वकील कोर्ट में पेशी की तारीख आगे बढ़ाने के लिए अर्जी डाल सकते हैं.

क्या है मामला?
बीजेपी नेता सुशील मोदी ने 2019 में राहुल गांधी के खिलाफ पटना कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी. आरोप है कि राहुल ने अपने भाषण में मोदी को चोर कहकर पूरे समुदाय का अपमान किया है. राहुल गांधी कोर्ट में सरेंडर होकर पहले ही जमानत ले चुके हैं.

राहुल गांधी मामले पर क्यों चुप हैं नीतीश कुमार? खुद बताई वजह
एक ऐसे ही मामले में पिछले दिनों गुजरात के सूरत की अदालत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दोषी करार देते हुए 2 साल की सजा सुनाई थी. इसके बाद उनकी लोकसभा सदस्यता भी रद्द कर दी गई. हालांकि, सूरत कोर्ट ने उन्हें ऊपरी अदालत में अपील करने का वक्त देते हुए जेल जाने पर 30 दिन की रोक लगाई है. बीजेपी ने सूरत की तरह अब पटना में भी राहुल गांधी के खिलाफ मजबूती से केस लड़ने की रणनीति बना ली है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media