अब ‘UP में बाबा हैं’ का पार्ट-3 रिलीज, कवियत्री अनामिका अंबर बोली- हम बाबा के संगे

News

ABC News: मेरठ की बहू और ललितपुर की बेटी कवियत्री डॉ. अनामिका अंबर ने ‘यूपी में बाबा हैं…’ सांग का पार्ट-3 रिलीज कर दिया है. होली के मौके पर अनामिका ने अपना गीत रिलीज किया है. सोशल मीडिया पर रिलीज होते ही गीत को काफी तेजी से पसंद किया जा रहा है.

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के वक्त अनामिका अंबर ने गायिका नेहा सिंह राठौर के गीत ‘यूपी में का बा’ पलटवार करते हुए ‘यूपी में बाबा हैं’ यूपी में बाबा गीत लॉन्च किया. हाल में नेहा सिंह राठौर ने यूपी में का बा का नया पार्ट रिलीज किया था. तो अब अनामिका ने नया वर्जन जारी किया है. 2022 यूपी चुनाव में जब अनामिका अंबर ने ‘यूपी में बाबा है’ गीत लॉन्च किया था, तो कहा था ‘सब ने अपनी-अपनी मन की कही, कऊ ने ये कही, कऊ ने वो कही…उत्तर प्रदेश की हर बात कही. बुंदेलखंड की किसी ने नहीं कही. इसलिए हमने सोचा हम भी कह दें.’ ‘जौन जे काबा- काबा लगे चिल्लाने, उन्हें हम आ गए बतावे. इते नहीं है, कुछ दिखावा क्योंकि यूपी में हैं बाबा…यूपी में बाबा..UP दंगा मुक्त करा दइ, घरन-घरन में गैस भरा दे… हथियारन की लगा फैक्ट्री बुंदेलखंड को देऊ बढ़ावा, यूपी में बाबा हैं यूपी में बाबा’ कवियत्री डॉ. अनामिका अंबर मेरठ की बहू हैं अनामिका ने मेरठ सदर निवासी कवि सौरभ जैन सुमन से प्रेमविवाह किया है. दोनों के 2 बेटे हैं. अनामिका के पति सौरभ भी कवि हैं. दोनों की मुलाकात कवि सम्मेलनों के दौरान हुई और बाद में शादी कर ली. कवियुगल के नाम से मशहूर ये जोड़ी मेरठ में अपना एक किड्स स्कूल भी संचालित करते हैं. अनामिका अंबर ने 2019 में लोकसभा चुनाव के लिए टिकट की दावेदारी की थी, बाद में उन्होंने टिकट नहीं लिया और चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया. अनामिका ललितपुर की बेटी हैं. देश के विभिन्न मंचों पर कविता पाठ कर चुकी हैं. उनकी कई कविताएं काफी प्रसिद्ध हैं. 2022 यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान यूपी में बाबा हैं यूपी में बाबा गाकर सबसे ज्यादा लाइम लाइट में आईं. पिछले दिनों अनामिका अंबर बिहार समारोह में कवि सम्मेलन में कविता पाठ करने गई थीं. लेकिन उन्हें भाजपाई मानते हुए काव्यपाठ से रोका गया। इसका काफी विरोध हुआ था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media