अब गाजियाबाद का ये नाम करने की मुहिम: रातोंरात हिन्दू रक्षा दल ने लगाए पोस्टर, बवाल शुरू

News

ABC NEWS: राष्ट्रीय राजधानी से सटे गाजियाबाद के नाम को लेकर एक बार फिर बवाल शुरू हो गया है. सोमवार की रात हिन्दू रक्षा दल के सदस्यों ने पूरे शहर में जिले का नाम दूधेश्वर नगर का पोस्टर लगा दिया. जहां जहां जिले के नाम वाला बोर्ड लगा था, उन सभी बोर्ड पर गाजियाबाद की जगह पर दूधेश्वर नगर लिखा पंपलेट चश्पा कर दिया गया. सुबह होते ही यह खबर जंगल की आग की तरह फैल गई्. इससे बवाल मचा तो आनन फानन में हरकत में आई पुलिस और नगर निगम के कर्मचारियों ने कुछ बोर्ड से यह पंपलेट हटाया है.

बता दें कि गाजियाबाद जिले के नाम बदलने की मांग लंबे समय से चल रही थी. इसके लिए स्थानीय लोगों और विभिन्न सामाजिक संगठनों ने शासन और प्रशासन को ज्ञापन भी दिए हैं. अब हिन्दू रक्षा दल की महिला विंग ने एक कदम आगे बढ़ते हुए शहर में लगे सभी बोर्डों पर लिखे गाजियाबाद शब्द के ऊपर दूधेश्वर नगर का पंपलेट चिपका दिया है. इसके बाद हिन्दू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने बयान भी दिया है.

उन्होंने कहा कि गाजियाबाद जिला राष्ट्रीय राजधानी से सटा हुआ है और नाम सुनकर ही लगता है कि शायद यह कोई मुगल सल्तनत का हिस्सा था. जबकि ऐसा कभी नहीं रहा. इसे कोई भी सनातनी बर्दाश्त नहीं कर सकता. पिंकी चौधरी ने कहा कि पवित्र दूधेश्वर नाथ मंदिर गाजियाबाद की पहचान है. इसलिए उन्होंने गाजियाबाद का नाम भगवान दूधेश्वर नाथ के नाम पर रखने की पहल की है. इसी के साथ पिंकी चौधरी ने पोस्टर लगाने की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उनकी टीम में महिला विंग ने यह काम किया है.

पिंकी चौधरी ने बताया कि जिले का नाम बदलने के लिए उन्होंने पहले भी कई बार प्रशासन को ज्ञापन दिया है. इसमें लगातार गाजियाबाद का नाम दूधेश्वर नाथ के करने की मांग की जाती रही. उन्होंने कहा कि उनकी मांग आगे भी जारी रहेगी और इस तरह के कार्यक्रम होते रहेंगे. उधर, हिन्दू रक्षा दल के सदस्यों का कहना है कि गाजियाबाद प्रशासन से कई बार आग्रह किया गया, लेकिन जब प्रशासन ने कोई सुनवाई नहीं की तो उनके संगठन ने यह कदम उठाया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media