एटीएम से बरसे नोट: मची ‘लूट’, दो दिन में ग्राहकों ने 5.27 लाख निकाले

News

ABC NEWS: बरेली के सुभाषनगर में एक्सिस बैंक का एटीएम खराब हुआ और उससे निकलाने के लिए फीड रकम से ज्यादा रुपये निकलने लगे. इस पर तमाम ग्राहकों ने ‘लूट’ मचा दी और कंपनी के एटीएम बंद करने से पहले ही दो दिन में 5.27 लाख की ज्यादा रकम निकाल ली. कंपनी ने इन सभी लोगों का डाटा जुटाकर कार्रवाई शुरू कर दी है.

सीएमएस इंफो सिस्टम्स लिमिटेड एक्सिस बैंक के एटीएम में कैश डालने का काम करती है. कंपनी ऑप्स मैनेजर विनोद कुमार ने बताया कि सुभाषनगर स्थित एक्सिस बैंक का एटीएम 14 जून को खराब हो गया, जिसके कारण उसमें से निर्धारित से ज्यादा रकम निकलनी शुरू हो गई. एटीएम पर रकम निकालने वालों को जानकारी हुई तो उन्होंने कई बार ट्रांजेक्शन कर ज्यादा रकम निकाल ली. 15 जून को उन्हें सूचना मिली तो एटीएम को बंद करा दिया गया लेकिन तब तक पांच लाख 27 हजार दो सौ रुपये ज्यादा निकाले जा चुके थे.

कुछ ने 17-18 बार तक निकाली रकम कंपनी के ऑप्स मैनेजर विनोद कुमार ने बताया कि इस गड़बड़ी का कुछ लोगों ने ज्यादा फायदा उठाया. ऐसे कई लोग हैं, जिन्होंने एक ही दिन में 17-18 बार तक रकम निकालकर कंपनी को चूना लगाया. ज्यादा रकम निकालने वालों का डाटा तैयार कर लिया गया है.

बैंक की मुख्य शाखा में रकम न लौटाने पर होगी कार्रवाई
कंपनी ऑप्स के मैनेजर विनोद के मुताबिक बैंक के नियमानुसार किसी को एटीएम से ज्यादा रकम मिलती है तो उसे बैंक को सूचना देकर रकम वापस करनी चाहिए। मगर किसी भी व्यक्ति ने ऐसा नहीं किया. अब इन लोगों को यह रकम वापस करनी होगी. वे लोग यह रकम एक्सिस बैंक की मुख्य शाखा या उनकी कंपनी के ऑफिस में जमा कर सकते हैं. अगर ऐसा नहीं किया तो इन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराई जाएगी. इन सभी के फोटो और डिटेल जुटा ली गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media