ठंड-शीतलहर से ठिठुरा उत्तर भारत, अगले 4 दिनों तक कोई राहत के आसार नहीं

News

ABC NEWS: दिसंबर के आखिरी हफ्ते में ठंड ने अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में कोल्ड डे की स्थिति बरकरार रहने की संभावना जताई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान 3-4 डिग्री तक पहुंच गया है. अन्य राज्यों के पारे में भी रोजाना गिरावट दर्ज की जा रही है.

इन राज्यों में कड़ाके की ठंड

आईएमडी के मुताबिक, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे और कड़ाके की ठंड की स्थिति अभी और बढ़ सकती है. हिमाचल प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में एक या दो स्थानों पर शीतलहर की स्थिति बनने की संभावना है.पंजाब के कुछ हिस्सों और ओडिशा के कुछ हिस्सों के साथ-साथ उत्तर पश्चिमी राजस्थान, हरियाणा और त्रिपुरा में एक या दो स्थानों पर घना से बहुत घना कोहरा संभव है.

दिल्ली में ऐसा रहा तापमान

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली में (रविवार), 26 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक बना रहने का अनुमान है. शीतलहर की चेतावनी भी है. राज्य में अगले कुछ दिन कोहरे का सितम देखने को मिलेगी.

लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम?

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, लखनऊ में आज कोहरा भी देखने को मिल सकता है. इसके अलावा पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे से लेकर गंभीर कोल्ड डे की स्थिति और पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर कोल्ड डे की स्थिति संभव है.

देश के विभिन्न राज्यों के मौसम का हाल

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में हल्की बर्फबारी हो सकती है. पूरे राजस्थान राजस्थान दोनों के न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी, जिससे सुबह और रात के घंटों के दौरान सर्दी की ठिठुरन बढ़ेगी.

वहीं, मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, दक्षिण तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो बार भारी बारिश हो सकती है. तमिलनाडु के शेष हिस्सों, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, पूर्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में एक या दो मध्यम बारिश हो सकती है. दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल, उत्तरी नागालैंड और पश्चिमी हिमालय के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media