अंतरिम बजट पेश करने के लिए संसद भवन पहुंची निर्मला सीतारमण, PM कर रहे हैं कैबिनेट बैठक

News

ABC NEWS: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट सुबह 11 बजे संसद में पेश करने वाली हैं. वह संसद भवन पहुंच चुकी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ही यह स्पष्ट कर दिया है कि वह नई सरकार बनाने के बाद पूर्ण बजट लेकर आएंगे. ऐसे में यह अंतरिम बजट ही होगा आगामी महीनों में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. इस बात की संभावना है कि सरकार कुछ लोक-लुभावन घोषणा कर सकती है. मिडिल क्लास की नजर आयकर स्लैब पर टिकी हुई हैं. वहीं, गरीबों को भी इससे काफी उम्मीदें हैं.

लोकसभा चुनाव से पहले गुरुवार को पेश किए जाने वाले आखिरी और अंतरिम बजट में वित्त मंत्री मतदाताओं को लुभाने के लिए बड़े ऐलान कर सकती हैं. सरकार न केवल इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास पर खर्च बढ़ाने की तैयारी में है बल्कि ऐसी योजनाओं का ऐलान कर सकती है, जिससे बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा होंगे. वित्त मंत्री के बजट भाषण में पीएम मोदी की गारंटी का जिक्र भी प्रमुखता से किया जाएगा. पीएम मोदी ने कई बार अपने भाषणों में देश के विकास की गारंटी दी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media