कानपुर के बासमंडी इलाके में एनआइए का छापा, PFI के दो लोगों को उठाया

News

ABC NEWS: प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के सक्रिय सदस्यों की तलाश में राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए ने मंगलवार को कानपुर के कई क्षेत्रों में छापेमारी की. एनआइए को शहर में पांच संदिग्ध लोगों की तलाश है, वहीं जानकारी आ रही है कि दो संदिग्धों को बांसमंडी के बेबिस कंपाउंड से उठाया गया है. अनवरगंज थाना पुलिस ने भी मौके पर जाकर उठाये गए संदिग्धों के परिवारों से लंबी पूछताछ की है. फिलहाल कोई भी पुलिस अधिकारी अभी इस बाबत कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया को आर्थिक मदद और संगठन को मजबूत करने वालों की तलाश में राष्ट्रीय जांच एजेंसी लगातार देश भर में छापेमारी कर रही है. मंगलवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी की तीन सदस्यीय टीम ने अनवरगंज थाना क्षेत्र के बांस मंडी स्थित दलेल पुरवा में बेबिस कंपाउंड में छापा मारा. सूत्रों की मानें तो एनआईए ने साकिर और जावेद नाम के दो लोगों को हिरासत में लिया और साथ लेकर चली गई. टीम ने चमनगंज, बाबूपुरवा और जाजमऊ क्षेत्रों में भी छापेमारी की है. टीम को यहां रहने वाले तीन युवाओं की तलाश है.

सूत्रों की मानी जाए तो जांच एजेंसी के सदस्य डिप्टी पड़ाव स्थित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के पुराने कार्यालय भी गए. हालांकि संगठन को प्रतिबंधित किए जाने के बाद से कार्यालय बंद है और लंबे समय से कोई चहलपहल नहीं देखी गई है. बीती तीन जून को शहर में हुए उपद्रव के बाद इस कार्यालय की भूमिका संदिग्ध बताई गई थी. एनआईए के बाद अनवरगंज थाना पुलिस ने भी साकिर और जावेद के घर जाकर परिवारवालों से लंबी पूछताछ की.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media