Fb, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप सब एक जगह से होंगे कंट्रोल: नया फीचर लाई मेटा, ऐसे करेगा काम

News

ABC NEWS: सोशल मीडिया कंपनी मेटा अपनी अलग-अलग सेवाओं का ऐक्सेस यूजर्स को एकसाथ देने जा रही है. मेटा के लोकप्रिय प्लेटफॉर्म्स फेसबुक, इंस्टाग्राम, मेसेंजर और वॉट्सऐप सभी की सेटिंग्स यूजर्स को एक ही जगह से बदलने का विकल्प मिलेगा और कई मेटा अकाउंट्स को इंटरलिंक किया जा सकेगा.

नए अपग्रेड्स यूजर्स के लिए 20 जनवरी (शुक्रवार) से लागू हो जाएंगे. जल्द इनका फायदा सभी फेसबुक, मेसेंजर, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप यूजर्स को मिलने लगेगा और मेटा ने इस बारे में अपने आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी है. यूजर्स को नए अकाउंट्स सेंटर में अतिरिक्त फीचर्स का फायदा भी मिलेगा.

मेटा इकोसिस्टम का बेहतर कंट्रोल मिलेगा

मेटा की नई सुविधा के साथ उन यूजर्स का वर्क-एक्सपीरियंस बेहतर हो जाएगा, जो मेटा के इकोसिस्टम का हिस्सा हैं और कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स इस्तेमाल करते हैं. नए फीचर के साथ यूजर्स को एक सेंट्रलाइज्ड स्पेस मिलेगा, जहां से वे अपनी पर्सनल जानकारी मैनेज करने के अलावा पासवर्ड्स, अकाउंट सुरक्षा और सेटिंग्स मैनेज कर पाएंगे.

वैकल्पिक है नए अकाउंट्स सेंटर का इस्तेमाल

नए मेटा फीचर का इस्तेमाल वैकल्पिक है, यानी कि जो यूजर्स चाहते हैं केवल वही अकाउंट्स सेंटर के साथ अपने कई अकाउंट्स लिंक कर पाएंगे. वहीं बाकियों को पहले की तरह मेटा की ऐप्स इस्तेमाल करने का विकल्प मिलता रहेगा. उदाहरण के लिए, अगर यूजर्स उन्हें फेसबुक, इंस्टाग्राम और अन्य मेटा प्लेटफॉर्म्स पर दिखने वाले ऐड्स मैनेज करना चाहते हैं तो उन्हें एक ही जगह से पर्सनलाइज किया जा सकेगा.

ये सेटिंग्स एकसाथ कंट्रोल कर सकेंगे मेटा यूजर्स

ब्लॉग पोस्ट में बताया गया है कि जिन सेटिंग्स को एकसाथ कंट्रोल किया जा सकेगा, उनमें पर्सनल डीटेल्स, पासवर्ड एंड सिक्योरिटी, परमिशंस, ऐड प्रिफरेंसेज के अलावा पेमेंट्स से जुड़ी जानकारी और सेटिंग्स शामिल हैं. हालांकि, अलग-अलग ऐप्स से जुड़ी पर्सनलाइजेशन सेटिंग्स को अकाउंट्स सेंटर का हिस्सा नहीं बनाया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media