यूपी में नई चुनावी चाल, अखिलेश यादव से मिले आम आदमी पार्टी के संजय सिंह

News

ABC NEWS: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तर प्रदेश की राजनीति से बड़ी खबर सामने आई है. उत्तर प्रदेश की सियासत में इस वक्त बड़ी हलचल के आसार हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ में समाजवादी पार्टी के नेता और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव एक अहम सियासी बैठक होने वाली है. यह बैठक आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के साथ होगी. अखिलेश यादव से मिलने के लिए संजय सिंह अपनी पत्नी के साथ गए हैं. जेल से रिहा होने के बाद संजय सिंह की पहली इंडिया गठबंधन पार्टी के किसी नेता के साथ मीटिंग है.

लोकसभा चुनाव 2024 के ठीक पहले आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने से पार्टी में राजनीतिक संकट आ गया था. सांसद सं संजय सिंह के जेल से जमानत पर बाहर आने से पार्टी को थोड़ा हिम्मत मिली है. उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने किसी भी उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारा है, लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर है कि अभी हाल ही में जमानत पर जेल से बाहर आए संजय सिंह सूबे में इंडिया गठबंधन के पक्ष में पूरे दमखम से चुनाव प्रचार करते दिखेंगे.

सुनीता केजरीवाल से फोन पर की बात
लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर आप सांसद और उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष संजय सिंह ने शुक्रवार 12 अप्रैल को को लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की और लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की. उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप भी लगाए. उन्होंने कहा कि भाजपा लोगों को डराकर अपनी पार्टी में शामिल कर रही है. भाजपा देश में लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है. यूपी में इंडिया गठबंधन भाजपा को कड़ी टक्कर देगा. इस मुलाकात के दौरान ही अखिलेश यादव ने जेल में बंद सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से फोन पर बात की. संजय सिंह ने कहा समाजवादी पार्टी को जहां जहां आप पार्टी की जरूरत होगी हमारे कार्यकर्ता नेता सब अखिलेश जी का साथ देंगे. मुलाकात लखनऊ में सपा के मुख्यालय में हुई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media