कानपुर आये DGP बोले, पुलिसिंग में और सुधार की जरूरत, ट्रैफिक सुधार पर पीठ ठोंकी

News

ABC NEWS: कानपुर शहर की पुलिसिंग व्यवस्था देखने गुरुवार को शहर पहुंचे डीजीपी डॉ. राज कुमार विश्वकर्मा ने तीन प्रेजेंटेशन देखने के बाद कहा कि कमिश्नरी बनने के बाद शहर की पुलिसिंग व्यवस्था में कई बदलाव और सुधार आए हैं, लेकिन और सुधारों की जरूरत है. वह लगभग साढ़े नौ बजे कानपुर सर्किट हाउस पहुंचे. उनके स्वागत के लिए पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड, ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी, आईजी रेंज प्रशांत कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

पुलिस कमिश्नर ने पुष्पगुच्छ देकर उन्हें सम्मानित किया. वहां पर गार्ड ऑफ ऑनर लेने के बाद डीजीपी वहां से पुलिस लाइंस रवाना हो गए. डीजीपी आगमन से 10 मिनट पहले सरसैया घाट चौराहा से ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया था। सुबह लगभग दस बजे डीजीपी पुलिस लाइंस पहुंचे. वहां पर पुलिस क्वाटर्स, मैस, पुलिस कोर्ट रूम आदि का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने कानपुर रेंज और कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक शुरू की. इस दौरान पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से डीजीपी के सामने तीन प्रेजनटेशन पेश किए.

ट्रैफिक सुधार को बताया अच्छा

बैठक के दौरान डीजीपी डॉ. राज कुमार विश्वकर्मा को तीन प्रेजेंटेशन दिखाए गए. एक प्रेजेंटेशन ट्रैफिक का था. इसमें शहर में बंद किए गए कट रावतपुर में हुए डायवर्जन, मूलगंज, गुमटी, जरीब चौकी में क्रॉसिंग के कारण लग रहे जाम को कम करने के लिए किए गए प्रयासों को बताया गया. इस दौरान राहगीरों की बातचीत के वीडियो भी दिखाए गए जिन्हें जाम से राहत मिली थी. ये प्रजेंटेशन देखने के बाद डीजीपी ने शहर में किए गए ट्रैफिक बदलावों को सराहा. कहा कि जाम कानपुर की बड़ी समस्या है. ऐसे ही निरंतर प्रयासों से इसे खत्म किया जा सकता है.

दूसरा प्रेजेंटेशन कानपुर में हो रहे अपराधों का था. पुलिस कमिश्नरेट बनने से पहले के अपराध और बाद के अपराधों की तुलनात्मक रिपोर्ट पेश की गई. इसमें काफी सुधार बताया गया. डीजीपी ने पुलिस इंवेस्टीगेशन के तरीकों पर भी अफसरों से चर्चा की.

तीसरा प्रेजेंटेशन महिला थाने के पास बन रहे पुलिस कमिश्नरेट के नए मुख्यालय का दिखाया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media