‘गाजीपुर से गाजियाबाद तक NDA का सफाया होगा’, वायनाड जाने के सवाल पर बोले ये बीजेपी वाला सवाल

News

ABC NEWS: लोकसभा चुनाव में INDIA ब्लॉक की सहयोगी कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को यूपी के गाजियाबाद में संयुक्त तौर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला. राहुल गांधी से जब अमेठी छोड़ वायनाड से चुनाव लड़ने का सवाल किया गया तो उन्होंने तंज कसा और इसे बीजेपी वाला सवाल बता दिया.

राहुल गांधी ने कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दरम्यान मुझे अंदाजा हो जाता है कि कुछ सवाल बीजेपी वाले होंगे, लेकिन मैं उन सवालों के जवाब भी देने के लिए तैयार हूं. राहुल से पहला सवाल किया गया कि दिल्ली की जगह ये प्रेस कॉन्फ्रेंस यूपी के गाजियाबाद में की जा रही है और प्रधानमंत्री के लिए उम्मीदवार भी गुजरात छोड़कर यूपी आ रहे हैं, लेकिन आप यूपी (अमेठी) छोड़कर वायनाड क्यों चले गए हैं? राहुल ने तुरंत टोका और कहा कि ये सवाल बीजेपी वाला है.

जब राहुल ने रिपोर्टर पर कसा तंज?
राहुल से पूछा गया कि क्या वो अमेठी या रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? इस पर उन्होंने रिपोर्टर पर तंज कसा और कहा, यह बीजेपी का सवाल है. बहुत अच्छा. शाबास. हालांकि मुझे जो भी आदेश (पार्टी का) मिलेगा, मैं उसका पालन करूंगा. हमारी पार्टी में ये सभी (उम्मीदवारों के चयन) निर्णय कांग्रेस वर्किंग कमेटी की तरफ से लिए जाते हैं.

‘अब मजबूत होता जा रहा है इंडिया ब्लॉक’
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का कहना था कि मैं सीटों की भविष्यवाणी नहीं करता. 15-20 दिन पहले मैं सोच रहा था कि बीजेपी करीब 180 सीटें जीतेगी, लेकिन अब मुझे लगता है कि उन्हें 150 सीटें मिलेंगी. हमें हर राज्य से रिपोर्ट मिल रही है कि इंडिया ब्लॉक मजबूत होता जा रहा है. उत्तर प्रदेश में हमारा गठबंधन बहुत मजबूत है और हम बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी के हाल ही में न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू पर भी बयान दिया. राहुल का कहना था कि कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री ने एएनआई को एक बहुत लंबा इंटरव्यू दिया है. लेकिन यह स्क्रिप्टेड था और एक फ्लॉप शो साबित हुआ. प्रधानमंत्री ने इसमें चुनावी बॉन्ड को समझाने की कोशिश की. जिन्होंने बीजेपी को पैसा दिया, आपने वो तारीखें क्यों छिपाईं? ये दुनिया की सबसे बड़ी लूट-खसोट वाली स्कीम है, ये बात भारत के सभी व्यापारी समझते हैं. जानते हैं प्रधानमंत्री जो सफाई देना चाहते हैं, उससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

राहुल गांधी का कहना था कि यह विचारधारा का चुनाव है. एक तरफ आरएसएस और बीजेपी संविधान और लोकतांत्रिक व्यवस्था को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं तो दूसरी तरफ इंडिया ब्लॉक और कांग्रेस पार्टी संविधान और लोकतंत्र की रक्षा करने की कोशिश कर रही हैं. चुनाव में दो-तीन बड़े मुद्दे हैं. बेरोजगारी सबसे बड़ा और महंगाई दूसरा सबसे बड़ा मुद्दा है, लेकिन बीजेपी ध्यान भटकाने में लगी हुई है. न तो प्रधानमंत्री और न ही बीजेपी इन मुद्दों पर बात करती है.

‘गाजीपुर से गाजियाबाद तक एनडीए का सफाया होगा’
वहीं, अखिलेश यादव ने कहा कि गाजियाबाद में आज यह प्रेस कॉन्फ्रेंस की इसलिए है, क्योंकि वो इंडिया गठबंधन का नाम तक नहीं ले पाते हैं. इस बार चुनाव में गाजियाबाद से गाजीपुर तक एनडीए का सफाया होने वाला है. यूपी वाले तो स्वागत भी बहुत अच्छा करते हैं. इस बार विदाई भी बहुत अच्छे तरीके से होने जा रही है. इंडिया गठबंधन नई उम्मीद है. गरीबी दूर करने के लिए हमारे घोषणा पत्र में विजन बताया गया है. इंडिया गठबंधन के साथी एमएसपी की गारंटी देने का वादा कर रहे हैं. लेकिन जिस दिन केंद्र सरकार किसानों की आय बढ़ा देगी, उसी दिन से गरीबी कम होना शुरू हो जाएगी.

सपा नेता अखिलेश यादव ने कहा, इलेक्टोरल बॉन्ड ने इनका बैंड बजा दिया है. बीजेपी सभी भ्रष्टाचारियों का गोदाम बन गई है. वे न सिर्फ भ्रष्टाचारियों को (अपनी पार्टी में) ले रहे हैं, बल्कि भ्रष्टाचारियों द्वारा कमाया गया पैसा भी अपने पास रख रहे हैं. अखिलेश ने कहा, मैं रामनवमी के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं देना चाहता हूं. मुझे खुशी है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. आज हम गाजियाबाद में हैं और इस बार इंडिया ब्लॉक गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक बीजेपी का सफाया कर देगा. आज किसान परेशान हैं, क्योंकि बीजेपी के सारे वादे झूठे निकले.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media