IPL 2024 के जरिए कमेंट्री की दुनिया में नवजोत सिंह सिद्धू का कमबैक, लोकसभा चुनाव से बनाई दूरी

News

ABC NEWS: भारत के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से कमेंट्री की दुनिया में वापसी कर रहे हैं. राजनीति और तमाम उलझनों को छोड़कर नवजोत सिंह सिद्धू इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीजन में कमेंट्री करते सुनाई देंगे. वे पहले भी इस लीग में और इंटरनेशनल क्रिकेट में कमेंट्री कर चुके हैं, लेकिन काफी समय से वे क्रिकेट की दुनिया से दूर थे। इस पूर्व क्रिकेटर का कमेंट्री बॉक्स में स्टार स्पोर्ट्स ने सरदार की वापसी का ऐलान हो गया है. इससे एक बात तय हो गई है कि वे लोकसभा चुनाव से दूर रहने वाले हैं और चुनाव भी नहीं लड़ेंगे.

नवजोत सिंह सिद्धू आईपीएल 2024 में कमेंटेटरों में शामिल होंगे. उनकी कमेंट्री की अनोखी शैली हमेशा फैंस को प्रभावित करती रही है। उनको खेल का ज्ञान है, लेकिन बीच-बीच में अपनी शायरी और चुटकुलों से वे फैंस को दोहरा मनोरंजन करते नजर आते हैं. स्टार स्पोर्ट्स पर वे कमेंट्री करेंगे. हालांकि, अभी इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि क्या वे अंग्रेजी, हिंदी या पंजाबी किस भाषा में कमेंट्री करेंगे.


वैसे तो आमतौर पर उनकी पंजाबी और हिंदी काफी फेमस है. आईपीएल 2024 की कमेंट्री के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने अपने साथ दो दर्जन से ज्यादा कमेंटेटर्स को जोड़ा है. अलग-अलग भाषाओं में कमेंट्री सुनने को मिलेगी। हालांकि, स्टार के पास आईपीएल के सिर्फ टीवी के राइट्स हैं तो उनकी कमेंट्री हमें टीवी पर ही सुनने को मिलेगी, क्योंकि टूर्नामेंट के डिजिटल राइट्स जियोसिनेमा के पास हैं और वहां की कमेंट्री टीम अलग है.

नवजोत सिंह सिद्धू के जीवन के पिछले कुछ साल अच्छे नहीं रहे. उनको राजनीति में ज्यादा फायदा नहीं मिला। उनको कपिल शर्मा शो से हाथ धोना पड़ा. यहां तक कि एक मामले में उनको जेल की हवा भी खानी पड़ी, जबकि उनकी पत्नी को कैंसर जैसी घातक बीमारी से लड़ना पड़ा. हालांकि, अब वह फिर से उस दुनिया में कदम रख रहे हैं, जिसमें उनको काफी शौहरत हासिल हुई थी. वे काफी समय तक कमेंट्री कर चुके हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media