अंजू से निकाह कर नरक हो गयी नसरुल्लाह की जिंदगी, परिवार-मोहल्लेवालों ने किया जीना दुश्वार

News

ABC NEWS: जब से भारत की अंजू पाकिस्तान गई है, दोनों मुल्कों के लोगों की जुबान पर सिर्फ अंजू का ही नाम है. अरविंद की अंजू पाकिस्तान जाकर नसरुल्लाह से निकाह करने के बाद फातिमा बन गई है. शादी के बाद पाकिस्तानी हुकूमत की अंजू पर खूब मेहरबानी हो रही है. शहबाज सरकार के निर्देश पर अंजू को एक कंपनी ने घर बैठे नौकरी का ऑफर दिया है तो एक पाकिस्तानी बिजनेसमैन ने 40 लाख का मकान गिफ्ट कर दिया. अगर आपको ऐसा लग रहा है कि अंजू से शादी के बाद नसरुल्लाह मौज काट रहा है तो यहां थोड़ा ठहर जाइए, क्योंकि असल में तो अंजू से शादी के बाद नसरुल्लाह की जिंदगी नरक जैसी बन गई है. परिवार और मोहल्लेवालों का भी जीना दुश्वार हो गया है.

अपने दो बच्चों औऱ पति को छोड़ भारत से पाकिस्तान के ख़ैबर पख़्तूनख़्वा गई अंजू और उसके पाकिस्तानी पति नसरुल्लाह की कहानी लगातार चर्चा में है. सोशल मीडिया पर दोनों की लव स्टोरी खूब सुर्खियां बटोर रही हैं. पहले अंजू ने कहा कि वह एक शादी अटैंड करने के लिए अपने पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्लाह के घर आई है. लेकिन, बाद में मीडिया रिपोर्ट्स से पता लगा कि अंजू तो फातिमा बन गई और नसरुल्लाह से उसने निकाह भी कर लिया है.

नरक बन गई नसरुल्लाह की जिंदगी
नसरुल्लाह शादी के बाद से काफी परेशान है. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, नसरुल्लाह ख़ैबर पख़्तूनख़्वा के अपर दीर का रहने वाला है. यह वह इलाका है, जहां महिलाओं को ज्यादा बोलने और घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है. अंजू और नसरुल्लाह की शादी के बाद तमाम लोकल मीडिया कर्मी अंजू और नसरुल्लाह से मिलना चाह रहे हैं लेकिन, नसरुल्लाह परेशान है और किसी से मिलना नहीं चाहता. मोहल्लेवालों और परिवारवालों का भी जीना बेहाल है. यह इलाका बेहद शांत और यहां के लोग बाहरी लोगों से दूर रहना पसंद करते हैं. लेकिन, जब से अंजू यहां पहुंची है, सभी परेशान हैं. हालांकि वे पूछने पर बताते हैं कि अंजू उनकी मेहमान है.

परिवार को अल्टीमेटम
नसरुल्लाह के परिवारवालों का कहना है कि वे जल्द ही अंजू और नसरुल्लाह को लेकर फैसला लेंगे. गांव के कुछ लोगों ने परिवार को अल्टीमेटम दिया है कि वे जितना जल्दी हो सकें, इस मामले को निपटाएं और गांव में शांति वापस लाएं. अगर ऐसा नहीं होता है तो उन्हें अपने रहने का अलग ठिकाना ढूंढना होगा. उधर, अंजू के भारत होने की खबर ने भी पाक सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रख दिया है. अंजू और नसरुल्लाह के परिवार के साथ हर वक्त पुलिस का सख्त पहरा रहता है. पाकिस्तानी पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने नसरुल्लाह को कहा है कि 21 अगस्त तक अंजू को भारत भेज दिया जाए, क्योंकि उसका वीजा भी खत्म हो रहा है और जब वे ऐसा करेंगे तो उन्हें जरूर खबर करें.

परिवार में ही छिड़ा घमासान
पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट कहती हैं कि अंजू से पहले नसरुल्लाह की उसकी चचेरी बहन के साथ रिश्ता तय हो गया था लेकिन, अंजू से निकाह के बाद नसरुल्लाह के परिवार के बीच आपस में ही घमासान मच गया है. नसरुल्लाह का रिश्ता बचपन में तय हो गया था। परिवारवालों के हवाले से पाक मीडिया की रिपोर्ट कहती है कि नसरुल्लाह ने पहले अंजू का उनसे दोस्त के तौर पर परिचय कराया लेकिन, बाद में कोर्ट में निकाह कर लिया. वो कहते हैं कि अंजू हमारी मेहमान है लेकिन, नसरुल्लाह ने परिवार से अंजू और अपने रिश्ते की बातें छिपाई थी, जो सही नहीं है.

गौरतलब है कि फेसबुक के जरिए अंजू और नसरुल्लाह करीब आए और समय के साथ उनकी ऑनलाइन दोस्ती बढ़ती गई और गहरी होती गई. इसके बाद उन दोनों ने व्यक्तिगत रूप से मिलने का फैसला किया. इसके बाद वो दो साल के प्रयासों के बाद पासपोर्ट के जरिए पाकिस्तान पहुंची.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media