‘नसरुल्लाह मेरी पसंद और कानूनी शौहर…’ अंजू का हलफनामा, मेहर में 10 तोला सोने का करार

News

ABC NEWS: मध्य प्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली अंजू थॉमस ने पाकिस्तान में अपने फेसबुक फ्रेंड नसरुल्लाह से निकाह कर लिया है. इससे पहले इस्लाम कुबूल कर उसने अपना नाम फातिमा रखा. उसने पड़ोसी मुल्क के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के अपर दीर जिले की अदालत में यह कानूनी निकाह किया.

सोशल मीडिया पर वायरल निकाहनामा के शपथपत्र में अंजू ने अपनी मर्जी से इस्लाम अपनाने और नसरुल्लाह को अपना कानूनी शौहर मानने की बात कही है.

अंजू के हलफनामे में लिखा है, ”फातिमा, दुख्तर अंजू पुत्री जी प्रसाद, फ्लेट नंबर 704, टावर एस अलवर टेरा एलिगेंस भारत. मेरा पिछला नाम अंजू था और मैं ईसाई मजहब से ताल्लुक रखती थी. मैंने अपनी मर्जी से इस्लाम कुबूल किया है. जिसमें किसी की जानिब से कोई जबरदस्ती शामिल नहीं है, मैं नसरुल्लाह को पसंद करती हूं और उसके लिए अपने मुल्क भारत से यहां पाकिस्तान आई हूं , गवाहों के सामने ब मर्जी नसरुल्लाह से हक मेहर 10 तौला सोना ब तरीका शरीयत से निकाह किया है. नसरुल्लाह मेरे कानूनी पति हैं. यही मेरा बयान है, जो कि एकदम सही है. इसमें कुछ छिपा नहीं है.”

मलकंद डिवीजन के डीआईजी नासिर महमूद सत्ती ने भी अंजू और नसरुल्ला के निकाह की पुष्टि की और कहा कि इस्लाम अपनाने के बाद भारतीय महिला का नाम फातिमा रखा गया है.

दरअसनल, मंगलवार को अंजू उर्फ फातिमा के पाकिस्तानी शौहर के संग कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे. ड्रोन कैमरे से खूबसूरत वादियों में फिल्माए गए वीडियो कपल के प्री-वेडिंग शूट की तस्दीक कर रहे हैं.

दरअसल, वायरल वीडियो में अंजू उर्फ फातिमा को नीलम, स्वात, कश्मीर वैली जैसी बेहद खूबसूरत जगहों पर नसरुल्लाह के साथ गलबहियां करती नजर आ रही है. इन पर्यटन स्थलों की सैर के दौरान अंजू उर्फ फातिमा ने बुर्का पहन रखा है.

अंजू की कहानी?

मध्य प्रदेश के ग्वालियर स्थित टेकनपुर इलाके के बौना गांव में गया प्रसाद थॉमस (62) रहते हैं. उनकी पांच बेटियां और एक बेटा है. उनकी सबसे बड़ी बेटी का नाम अंजू है. अंजू का लालन पालन उत्तर प्रदेश के जालौन जिला स्थित माधौगढ़ में नाना-नानी के घर में हुआ. पिता और ननिहाल पक्ष ने 17 साल पहले अंजू की शादी बलिया जिले के रहने वाले और फिलहाल राजस्थान के भिवाड़ी (अलवर) निवासी अरविंद के साथ की थी. शादी के बाद दोनों के 2 बच्चे (13 साल की बेटी और 5 साल का बेटा) है.

राजस्थान के भिवाड़ी में अंजू के पति अरविंद ने बताया कि उनकी पत्नी गुरुवार को जयपुर जाने की बात कहकर घर से निकली थी. लेकिन बाद में परिवार को जानकारी मिली कि वह पाकिस्तान में है. उन्होंने उम्मीद जताई कि अंजू जल्द घर लौट आएगी. लेकिन अब उसने सबको चौंकाते हुए इस्लाम कुबूल कर लिया और निकाह भी कर लिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media