कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को मिली बम से उड़ाने की धमकी, सऊदी अरब से आई कॉल

News

ABC News: वृंदावन के कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को फोन पर धमकी मिली है. उनके निजी नंबर पर यह फोन सऊदी अरब से आया है. फोन करने वाले ने पहले कथावाचक को अपशब्द कहे. विरोध करने पर उन्हें बम से उड़ाने और चौक पर जिंदा जलाने की धमकी दी. देवकीनंदन ठाकुर वर्तमान में मुंबई के खारगर में श्रीमद्भागवत कथा करने गए हुए हैं.

धमकी मिलने के मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने एनसीआर दर्ज की है. इसके साथ ही कथा स्थल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. कथावाचक को आई धमकी भरी कॉल को रिकॉर्ड भी कर लिया गया है. इसकी जानकारी ट्विटर के माध्यम से स्थानीय पुलिस के साथ ही पीएमओ, गृह मंत्रालय, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को दी. वृंदावन स्थित प्रियाकांत जू मंदिर के सचिव विजय शर्मा ने बताया कि महाराष्ट्र पुलिस ने धमकी का संज्ञान लेते हुए कथा पंडाल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है. संस्था की ओर से खारघर थाने में एनसीआर दर्ज कराई है. इससे पूर्व भी अप्रैल में मुंबई के वासिम में हनुमान जयंती पर रामभक्तों के साथ शोभायात्रा निकालने पर भी उन्हें दुबई से जान से मार देने की धमकी भरा फोन आया था. सचिव ने बताया कि देवकीनंदन ठाकुर पिछले दिनों आफताब-श्रद्धा मामले में भी लव जेहाद पर हिंदू समाज को जाग्रत करते हुए प्रमुखता से बोले थे. उन्होंने कहा कि हिंदुत्व पर बोलने पर पहले भी ऐसे कई कॉल-मैसेज संस्था के नंबरों पर आ चुके हैं. इस बार सीधे कथावाचक के नंबर पर ही धमकी दी गई है. कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को कई बार धमकियां मिल चुकी हैं. पिछले दिनों वृंदावन के प्रियाकांत जू मंदिर पर मुस्लिम संगठन के नाम से पत्र मिला था. इसमें हिंदुत्व के प्रचार पर सामूहिक नरसंहार की धमकी लिखकर भेजी गई थी. एक व्यक्ति ने वीडियो बनाकर टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी दी गई थी. वृंदावन कोतवाली में ये मामले दर्ज हैं. इसके अतिरिक्त कथा के लिए दिल्ली जाते समय उनकी गाड़ी को रोककर हमले की कोशिश भी हो चुकी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media