नरेंद्र मोदी ने 1991 में फहराया था लाल चौक पर तिरंगा, राहुल गांधी को भाजपा का जवाब

News

ABC NEWS: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज श्रीनगर में समापन हो गया. बारिश के बीच भी राहुल गांधी ने तिरंगा फहराया और अपने समापन भाषण में कहा कि हमारी यह यात्रा नफरत के माहौल में मोहब्बत के लिए एक छोटा सा प्रयास है. यही नहीं उनका कहना था कि पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह की यह हिम्मत नहीं है कि वह कश्मीर में इस तरह से यात्रा कर सकें. इस पर भाजपा ने राहुल गांधी पर तीखा पलटवार किया है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी तो अब यह यात्रा निकाल रहे हैं, जबकि भाजपा ने मुरली मनोहर जोशी के नेतृत्व में 1991 में ही लालचौक पर तिरंगा फहराया था. ठाकुर ने कहा कि इस यात्रा का संयोजन भी पीएम नरेंद्र मोदी ने ही किया था.

भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने भी पर हमला बोलते हुए कहा कि यह यात्रा तो विडंबना से पूर्ण थी. उन्होंने कहा कि इस यात्रा में कांग्रेस ने बीफ पार्टी करने वाले लोगों को शामिल किया था. उन्होंने कहा कि यह ऐसी यात्रा थी, जिसमें असफल नेता ने कमल हासन को एक इंटरव्यू दिया था. त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस की यह यात्रा पूरी तरह से फेल साबित हुई है और किसी मकसद के बिना थी। त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस की यात्रा में अराजक तत्वों को शामिल किया गया था और देश भर में कई विपक्षी नेताओं ने ही इससे किनारा कर लिया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की यह यात्रा तो बापू के ही प्रदेश में नहीं जा पाई. इसके अलावा स्थाई नेता वह बना जो टुकड़े-टुकड़े गैंग का सदस्य था.

‘हिम्मत है तो मेरी सफेद टीशर्ट को लाल करके दिखाएं’

बता दें कि राहुल गांधी ने इस यात्रा के समापन के मौके पर भाजपा पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि मैं जब जम्मू-कश्मीर में यात्रा के लिए पहुंचा तो सुरक्षा को खतरा बताया गया/ लेकिन मैंने साफ कहा कि मैं तो ऐसे ही चलूंगा. उन्होंने कहा कि मैं टीशर्ट पहनकर ही निकला और उन लोगों को चुनौती दी कि वे मेरी सफेद टीशर्ट का रंग लाल करके दिखाएं. राहुल गांधी ने कहा कि मुझे बहुत से डर दिखाए गए, लेकिन जम्मू-कश्मीर की जनता ने मुझे दिल खोलकर प्यार दिया. कांग्रेस नेता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की हिंसा को मैं समझ सकता हूं. मैंने हिंसा को भुगता है। नरेंद्र मोदी, अमित शाह और आरएसएस के लोग इसके बारे में कुछ नहीं समझ पााएंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media