अंबानी, अमिताभ और धर्मेंद्र के घर को बम से उड़ाने की धमकी, नागपुर पुलिस को मिली कॉल

News

ABC NEWS: नागपुर पुलिस कंट्रोल को फोन पर एक अज्ञात शख्स ने मुंबई के बड़े नामी लोगों के घर बम धमाका करने की बात कही. सूत्रों ने बताया की कॉलर ने दावा किया कि व्यापारी मुकेश अंबानी के बंगले एंटीलिया में धमाका होगा.

इसके अलावा कॉलर ने कहा कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के घर और बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र के घर भी धमाका होगा. इस कॉल के बाद नागपुर पुलिस कंट्रोल ने इस बात की जानकारी मुंबई पुलिस को दी. मुंबई पुलिस कॉलर का पता लगाने में जुटी है.

एंटीलिया को उड़ाने की पहले भी मिल चुकी है धमकी

इससे पहले भी मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया को बम से उड़ाने की धमकी दी जा चुकी है. अगस्त 2022 में भी मुकेश अंबानी के घर को बम से उड़ाने वाले कॉल आए थे.

एक धमकी से पूरे देश में हड़कंप
इससे भी पहले 25 फरवरी 2021 को ऐसी ही एक धमकी से देशभर में हड़कंप मच गया था. दरअसल दोपहर के समय में एंटीलिया के सुरक्षाकर्मियों की नजर एक संदिग्ध स्कॉर्पियो कार पर पड़ी. जिसकी सूचना फौरन मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम और स्थानीय थाना पुलिस को दी गई. इसके बाद मुंबई पुलिस की टीम मौके पर जा पहुंची. मुंबई डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते के अलावा एटीएस की टीम को भी बुलाया गया. क्राइम ब्रांच के अधिकारी भी मौके पर आ गए थे.

कार की जांच के लिए बम निरोधक दस्ते ने शुरुआत की. जांच के दौरान गाड़ी के अंदर से जिलेटिन की कई छड़ें मिलीं और साथ ही एसयूवी के अंदर कुछ नंबर प्लेट्स भी मिली. पुलिस के लिए हैरानी और परेशानी की बात ये थी कि गाड़ी के अंदर मिली कुछ नंबर प्लेट्स कारोबारी मुकेश अंबानी की सुरक्षा में तैनात गाड़ियों की नंबर प्लेट से मैच हो रही थीं. इस बात ने मुंबई पुलिस के होश उड़ा दिए. स्कॉर्पियो की ड्राइविंग सीट की बगल वाली सीट पर आईपीएल की टीम मुंबई इंडियन्स की ब्रांडिंग वाला एक बैग भी था. पुलिस इस साजिश के पीछे आतंकी कनेक्शन पर भी छानबीन करने लगी. डॉग स्क्वायड ने घटनास्थल के आस-पास चप्पा-चप्पा छान मारा. सूबतों और सुरागों की तलाश की जा रही थी.

एंटीलिया विस्फोट पर बनने जा रही वेब सीरीज
इस मामले की लंबे समय तक पूछताछ चली और यह मामला काफी चर्चित हुआ. हाल ही में यह भी खबर सामने आई थी कि एंटीलिया के बाहर दो साल पहले मिली विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो कार के मुद्दे पर एक सनसनीखेज और रोमांचक वेब सीरीज बनाई जाएगी. कई मेकर्स इस स्टोरी में दिलचस्पी दिखा रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media