वडोदरा में शिव मंदिर के सामने मुस्लिम लड़कों ने पढ़ी नमाज, खड़ा हुआ नया विवाद

News

ABC NEWS: वडोदरा स्थित एमएस यूनिवर्सिटी में शिव मंदिर के सामने तीन लड़कों के नमाज पढ़ने का वीडियो सामने आने के बाद विवाद खड़ा हो गया है. फैकल्टी ऑफ कॉमर्स के पास मौजूद मंदिर के बाहर सफेद कुर्ता-पायजामा पहने लड़के नमाज पढ़ते दिख रहे हैं. इससे पहले भी कैंपस में नमाज पढ़ने के वीडियो सामने आ चुके हैं. हिंदूवादी संगठनों और छात्र नेताओं ने घटना को लेकर नाराजगी जाहिर की है तो यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जांच की बात कही है.

देश गुजरात की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कैंपस में मौजूद महादेव मंदिर के बाहर शाम 4:45 बजे कुछ लड़कों ने नमाज पढ़ी, जिसे किसी ने कैमरे में कैद कर लिया. वीडियो सामने आने के बाद इस पर बहस छिड़ गई है. पता चला है कि ये सभी कैंपस के ही स्टूडेंट हैं और बीकॉम फर्स्ट ईयर में पढ़ते हैं. घटना को लेकर एमएस यूनिवर्सिटी के पीआरओ लाकुलिश त्रिवेदी ने कहा कि एक समिति इसकी जांच करेगी और छात्रों को तलब किया जाएगा.

घटना की निंदा करते हुए शिव सेना प्रवक्ता दीपक पालकर ने चिंता व्यक्त की और यूनिवर्सिटी के वॉइस चांसलर पर निष्क्रियता का आरोप लगाकर आलोचन की। उन्होंने घटना में शामिल लोगों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है और जोर दिया कि यह इस तरह की तीसरी घटना है. पालकर ने कहा कि दाखिले के वक्त ही छात्रों से लिखित में लेना चाहिए कि इस तरह की गतिविधि में शामिल होने पर उन्हें निकाल दिया जाएगा.

स्टूडेंट लीडर पंकज जायसवाल ने इस घटना को गंभीर बताते हुए कहा कि हो सकता है कि ऐसा जानबूझकर किसी वजह से किया गया हो. उन्होंने कहा कि नमाज पढ़ना गलत नहीं है, लेकिन मस्जिद में जाकर करें. उन्होंने कहा कि कैंपस में सभी पढ़ने के लिए आते हैं और इसे विवाद का स्थल ना बनाया जाए. उन्होंने जांच करके उचित कार्रवाई की मांग की. गौरतलब है कि इससे पहले कैंपस के बॉटनी डिपार्टमेंट में मुस्लिम स्टूडेंट नमाज पढ़ते दिखा था. एक अन्य घटना के तहत यूनिवर्सिटी परिसर में संस्कृत महाविद्यालय के गेट पर एक युवक और युवती का नमाज पढ़ते हुए वीडियो सामने आया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media