मर्डर या स्वाभाविक मौत? 4 महीने बाद कब्र से शव निकालकर भेजा गया पोस्टमार्टम को

News

ABC NEWS: UP के बिजनौर में कोर्ट ने मौत के करीब चार महीने बाद एक शख्स के शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने का आदेश दिया है. जिसके बाद भारी फोर्स की मौजूदगी में पुलिस ने शव को कब्र से निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा. दरअसल, मृतक के परिजनों ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर संपत्ति के लिए हत्या का शक जताया था.

पूरा मामला मोहल्ला चहशीरी बी का है, जहां अकील अहमद (33) नाम के व्यक्ति की 4 महीने पहले संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. मौत के बाद उसके शव को मंडावर स्थित कब्रिस्तान में दफना दिया गया था.

लेकिन मृतक की बहन मुमताज जो कि काशीराम कॉलोनी में रहती है, उसको शुरू से ही इस मौत को लेकर संदेह था. मुमताज ने मौके पर जाकर जब जानकारी की तो स्थानीय लोगों ने उसे कुछ ऐसी बातें बताई जिससे उसका शक यकीन में बदल गया. इसपर उसने भाई अकील की मौत के बारे में भाभी से भी पूछताछ की तो वह भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई.

इसके बाद मृतक अकील की बहन मुमताज ने 14 दिसंबर 2023 को कोर्ट में हत्या की आशंका जताते हुए लाश को कब्र से निकलवा कर पोस्टमार्टम कराने का अनुरोध किया था. लंबी सुनवाई के बाद कोर्ट ने बीते दिन एसडीएम सदर और सीओ सिटी बिजनौर को कब्र से लाश को निकलवा कर पोस्टमार्टम करने का आदेश दिया. जिसके बाद 17 मार्च को बिजनौर कोतवाली पुलिस और एसडीएम ने मौके पर पहुंचे और अपनी देखरेख में अकील के शव को कब्र से निकलवाया.

फिलहाल शव को कोर्ट के आदेश पर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं, आरोपियों से पूछताछ भी शुरू कर दी गई है. मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

वहीं, मुमताज ने कहा कि जिस घर में उसका भाई रहता था उस घर की कीमत 1 करोड़ के करीब है, जिसमें उसकी पत्नी और बच्चे भी रहते थे. प्रॉपर्टी के लालच में हत्या की आशंका जताई गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media