निकाह के लिये जारा बानी थी मुंबई की रूपाली, बुर्का नहीं पहनी तो पति ने ले ली जान

News

ABC NEWS: इन दिनों बुर्का दुनिया भर में चर्चा में है. एक तरफ ईरान की महिलाएं बुर्के के विरोध में प्रदर्शन कर रही हैं. वहीं दूसरी तरफ भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में बुर्का ना पहनने को लेकर पति ने कथित तौर पर पत्नी की हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार 36 वर्षीय एक टैक्सी चालक ने रूढ़िवादी मुस्लिम रीति-रिवाजों का पालन करने से इनकार करने पर चल रहे विवाद के बाद कल रात मुंबई में अपनी पत्नी की हत्या कर दी.

ANI के अनुसार रूपाली ने 2019 में इकबाल शेख से शादी की थी. उसने अपना नाम बदलकर जारा कर लिया था. उनका एक बेटा भी है. क्षेत्र के पुलिस प्रभारी विलास राठौड़ ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि रूपाली के परिवार ने बताया कि वह पिछले कुछ महीनों से अपने बेटे के साथ अलग रह रही थी. क्योंकि इकबाल शेख का परिवार उस पर बुर्का पहनने के लिए दबाव डालता था.

मिलने के लिए बुलाया और मार दिया चाकू
पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि 26 सितंबर को रूपाली को इकबाल ने मिलने और तलाक की मांग पर चर्चा करने के लिए बुलाया था. वे रात को लगभग 10 बजे मिले और बच्चा किसके पास रहेगा इसे लेकर बहस हो गई. इकबाल ने रूपाली को गली में घसीटा और चाकू से कई बार वार किया. उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

अधिकारी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. साथ ही आरोपी इकबाल शेख को तिलक नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media