‘सीमा हैदर को PAK नहीं भेजा तो होगा 26/11 जैसा आतंकी हमला’, आयी धमकी भरी कॉल

News

ABC NEWS: मुंबई के ट्रैफिक कंट्रोल रूम में एक धमकी भरा कॉल आया है. कॉलर में उर्दू भाषा में कहा कि अगर सीमा हैदर पाकिस्तान वापस नहीं आई तो भारत का नाश होगा. कॉलर ने धमकाते हुए आगे कहा कि 26/11 जैसा आतंकी हमले के लिए तैयार रहना और इसके पीछे उत्तर प्रदेश सरकार जवाबदार है. जानकारी के मुताबिक यह कॉल 12 जुलाई को मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम को आया था जिसके बाद इस मामले में आगे की जांच की जा रही है. मुंबई पुलिस और क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है. इससे पहले भी मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को ऐसे कई कॉल आ चुके हैं.

पाकिस्तान के जैस्माबाद की रहने वाली है सीमा
सीमा हैदर पाकिस्तान के सिंध प्रांत के जैस्माबाद की रहने वाली है. दस्तावेजों के मुताबिक उसकी शादी गुलाम रजा के साथ 2014 में हुई थी. उसके चार बच्चे हैं. 2019 में गुलाम हैदर काम के सिलसिले में सऊदी अरब चला गया था. वह वहीं से सीमा को पैसे भेजने लगा. बकौल सीमा 2019 के बाद वह कभी घर वापस नहीं आया. इसी बीच साल 2020 में सीमा की दोस्ती PUBG गेम के जरिए ग्रेटर नोएडा के जेवर के एक गांव में रहने वाले सचिन से हो गई. दोनों का अफेयर हो गया.

कराची से शारजाह, फिर काठमांडू से पोखरा होते हुए पहुंची भारत
10 मार्च को वह नेपाल आई. सीमा का दावा है कि दोनों ने नेपाल में ही एक मंदिर में शादी कर ली. शादी के बाद वह पाकिस्तान लौट गई, लेकिन सीमा सचिन के साथ रहना चाहती थी, इसलिए 10 मई को वह अपने चारों बच्चों के साथ कराची शहर से शारजाह पहुंची. फिर यहां से फ्लाइट के जरिए काठमांडू पहुंची. काठमांडू से पोखरा एक प्राइवेट गाड़ी से पहुंची.

इसके बाद पोखरा से दिल्ली के लिए उसने बस ली. रास्ते में ही नोएडा में सचिन उसका इंतजार कर रहा था. 13 मई को सीमा नोएडा आई. यहां से सचिन उसे रबूपुरा इलाके में ले गया. यहां दोनों किराए के एक घर में रहने लगे. पुलिस को जब इसकी भनक लगी तो 4 जुलाई के दिन दोनों को अरेस्ट कर लिया गया. हालांकि, अभी दोनों कोर्ट से जमानत पर रिहा हैं.

सीमा के पति ने जारी की अपील
कराची के पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के बाद जब भारतीय मीडिया में सीमा और उसके बच्चों की कहानी सामने आई, तब उसी के बाद सीमा के शौहर गुलाम हैदर ने सोशल मीडिया पर सऊदी अरब से एक अपील जारी की. इस सीमा हैदर ने कहा कि उसका पति ओवर एक्टिंग कर रहा है. वो जैसा दिखता है, वैसा है नहीं.

पहले भी घर से भागकर की थी शादी
पाकिस्तान के जकोबाबाद के रहने वाले गुलाम हैदर और सीमा की मुलाकात भी इत्तेफाक से हुई थी. गलती से एक रॉन्ग नंबर लग गया था, वापस पलट कर कॉल किया तो दोनों में बातचीत शुरू हो गई. फिर दोनों में प्यार हो गया. मगर सीमा के घर वाले उसकी शाादी के लिए तैयार नहीं थे. लिहाजा सीमा ने घर छोड़ दिया और भाग कर दोनों ने कोर्ट में शादी कर ली. भाग कर शादी करने का मामला बाद में इलाकाई पंचायत में पहुंच गया. जहां गुलाम हैदर को जुर्माना भी देना पड़ा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media