मुंबई पुलिस ने सलमान खान की बढ़ाई सुरक्षा, Y + कैटेगरी की मिली सिक्योरिटी

News

ABC News: बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान को काफी समय से धमकियां मिल रही हैं, जिसके बाद उनकी सुरक्षा में इजाफा किया गया था. वहीं एक बार फिर मुंबई पुलिस ने सलमान की सिक्योरिटी और टाइट कर दी है. दरअसल, सूत्रों से मिली जानकारी क मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई गैंग से एक बार फिर सलमान को धमकी दी है. ये वहीं गैंग है जो पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसेवाला की हत्या का भी आरोपी है. ऐसे में राज्य सरकार एक्टर की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करना चाहती है और इसीलिए उन्हें Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है.

सलमान खान के अलावा महाराष्ट्र राज्य के डिप्टी सीएम और होम मिनिस्टर देवेंद्र फडनवीस की पत्नी अमृता फडनवीस की सिक्योरिटी में भी इजाफा किया गया है. इसी के साथ दोनों वीआईपी के सथ 4 हथियारों से लैस सिक्योरिटी गार्ड 24 घंटे रहेंगे. मुंबई पुलिस और राज्य सरकार के लिए सलमान ख़ान की सिक्योरिटी इस समय बड़ी चिंता बनी हुई है. दरअसल, लगातार दिल्ली पुलिस से सलमान ख़ान की धमकी से जुड़ी कई जानकारी मिल रही थी. इसी के साथ बता दें कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में गिरफ़्तार कई आरोपियों ने भी सलमान ख़ान को लेकर कई खुलासे किए थे. वहीं सूत्रों ने बताया कि आरोपियों के बयान और जांच एजेंसियों को मिले इनपुट की एक रिपोर्ट को पुलिस ने राज्य के गृह विभाग को सौंपा था. जिसके बाद सलमान ख़ान को गन लाइसेंस भी जारी किया गया था. वहीं सूत्रों ने बताया की पंजाब, दिल्ली एयर महाराष्ट्र पुलिस ने जांच में पाया था कि लोरेंस बिश्नोई और गोल्डी ब्रार सलमान ख़ान पर हमला करने की प्लानिंग कर रहे थे. बता दें की किसी भी शख़्स को सिक्योरिटी कवर दिया जाए या नहीं इसके लिए उस स्टेट का इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट रिपोर्ट बनाता है और यह पता लगाया जाता है की उस शख़्स को कितना ख़तरा है. रिपोर्ट के आधार पर ही सिक्योरिटी दी जाती है. इसी के साथ ये भी बता दें कि महाराष्ट्र गर्वमेंट ने बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को X कैटेगरी की सिक्योरिटी दी है. जिसके मुताबिक अक्षय कुमार को 3 पुलिस वाले तीन अलग- अलग शिफ्ट में सुरक्षा कवर देते हैं. सूत्रों ने ये भी बताया की इन सब पर होने वाला पूरा खर्च सिक्योरिटी लेने वाला शख्स ही उठाता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media