शाइस्ता के बाद मुख्तार की बीवी अफ्शां भी 50 हजारी, कई गुर्गों पर बढ़ा ईनाम

News

ABC NEWS: यूपी में माफिया और उनके गुर्गे ही नहीं उनकी बेगम यानी पत्नियां भी पुलिस और प्रशासन के निशाने पर हैं. उमेश पाल हत्याकांड के बाद प्रयागराज में जहां माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता पर शिकंजा कसा गया और 50 हजार का इनाम घोषित कर दिया गया. अब इसी तरह माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शां अंसारी पर भी नकेल कसते हुए 50 हजार का इनाम घोषित किया गया है. दोनों बाहुबलियों की पत्नियां लगातार फरार हैं. दोनों की तलाश में दबिश का दौर जारी है.

गाजीपुर पुलिस ने बुधवार को अफ्शां अंसारी पर इनाम बढ़ा दिया. अफ्शा के साथ ही 12 अपराधियों पर इनाम घोषित किया गया है. इनमें कई नाम मुख्तार अंसारी के करीबियों के हैं. मुख्तार के शूटर अंगद का नाम भी इनामी बदमाशों का सूची में है. हालांकि अंगद को बिहार में गिरफ्तार कर लिया गया है. गाजीपुर पुलिस को अंगद की गिरफ्तारी की आधिकारिक सूचना नहीं मिलने के कारण उसके फरार मानते हुए इनाम बढ़ा दिया गया है.

अफ्शां अंसारी के खिलाफ मऊ जिले के दक्षिण टोला थाने में 31 जनवरी 2022 को गैंगस्टर एक्ट के तहत एफआआईआर दर्ज कराई गई. इस याचिका को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी. जिस पर हाईकोर्ट ने राहत देने से इनकार कर दिया था. अफ्शां सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचीं लेकिन वहां से हाईकोर्ट में ही पुनर्विचार अर्जी दाखिल करने का आदेश दिया गया था. हाईकोर्ट से पुनरीक्षण अर्जी भी बाद में खारिज हो गई थी. इसी के बाद पुलिस ने अफ्शा की तलाश तेज कर दी थी.

ईडी को भी अफ्शा की तलाश
मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शां की तलाश ईडी को भी है. अफ्शां से मनी लॉड्रिंग मामने में ईडी को पूछताछ करनी है. इस मामले में पति मुख्तार अंसारी, देवर और सांसद अफजाल अंसारी, विधायक बेटे अब्बास, कंपनी के मालिक और भाई आतिफ रजा से ईडी पूछताछ कर चुकी है.

मुख्तार अंसारी और उनका बेटा विधायक अब्बास जेल में हैं. साले आतिफ रजा से कस्टडी में लेकर पूछताछ की गई थी. अब इस केस में अहम मुख्तार की पत्नी आफ्शां अंसारी है. उनसे ईडी को कई बैंक खातों का राज का पता लगाना है. फरार आफ्शां के खिलाफ ईडी ने लुक आउट नोटिस जारी किया है ताकि वह विदेश न भाग सके.

दरअसल विकास और आगाज कंपनी से जुड़ा एक आदमी विदेश भाग गया है. ऐसे में ईडी की ओर से मुख्तार की पत्नी आफ्शां अंसारी की धरपकड़ करने की कोशिश चल रही है. अफ्शां की गिरफ्तारी के बाद कई बैंक खातों के राज बाहर आएंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media