मुकेश अंबानी ने बेटी को दी बड़ी जिम्मेदारी, इस कंपनी की कमान संभालेंगी ईशा

News

ABC News: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने सोमवार को 45वीं एनुअल जनरल मीटिंग  में अपनी बेटी ईशा का परिचय ग्रुप के रिटेल बिजनेस के मुखिया के तौर पर कराया. इसके साथ ही, उनकी उत्तराधिकार योजना के पुख्ता संकेत मिल गए हैं. इसके पहले, मुकेश अंबानी बेटे आकाश को ग्रुप की टेलिकॉम इकाई रिलायंस जियो का चेयरमैन नॉमिनेट कर चुके हैं.

45वीं सालाना आम सभा में मुकेश अंबानी ने ईशा का परिचय खुदरा कारोबार के अगुवा के तौर पर कराया. उन्होंने ईशा अंबानी को खुदरा कारोबार के बारे में बोलने के लिए बुलाते वक्त उन्हें इसका मुखिया बताया. ईशा ने वॉट्सऐप का इस्तेमाल करके ऑनलाइन किराना ऑर्डर करने और ऑनलाइन भुगतान करने से जुड़ा एक प्रेजेंटेशन भी दिया.  65 वर्षीय मुकेश अंबानी की तीन संतानें हैं. ईशा और आकाश दोनों जुड़वां भाई-बहन हैं, जबकि अनंत सबसे छोटे हैं. ईशा की शादी पीरामल समूह के आनंद पीरामल से हुई है. रिलायंस ग्रुप के मुख्यतः तीन कारोबार हैं, जो कि ऑयल रिफाइनिंग एंड पेट्रो-केमिकल्स, रिटेल बिजनेस और डिजिटल बिजनेस (दूरसंचार शामिल) हैं. इनमें से रिटेल और डिजिटल बिजनेस पूर्ण मालिकाना हक वाली इकाइयों के अधीन हैं. वहीं तेल-से-रसायन या ओ2सी कारोबार रिलायंस के तहत आता है. नवीन ऊर्जा कारोबार भी मूल कंपनी का ही हिस्सा है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि मुकेश अंबानी अपने छोटे बेटे अनंत को तेल एवं ऊर्जा कारोबार का जिम्मा सौंप सकते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media