नशे के लिए मां को चाकू से गोदा: सिलेंडर में आग लगा बहन की हत्या, पुलिस पर चलाये पत्थर

News

ABC NEWS: लखनऊ कैंट में एक सनसनीखेज वारदात में शराब के लिए पैसे न मिलने से नाराज बेटे ने गुरुवार देर रात मां को चाकुओं से गोद डाला. बीच-बचाव करने पहुंची बहन को गैस सिलेंडर का पाइप निकालकर आग लगा दी जिससे उसकी मौत हो गई. जान बचाने के लिए मां पहली मंजिल से कूद गई जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस पर भी युवक ने घर की छत से पथराव किया. देर रात डेढ़ बजे युवक ने दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी. वह नीचे टीन शेड पर गिरा और घायल हो गया. पुलिस ने उसे पकड़कर सिविल अस्पताल में भर्ती कराया.

शराब के लिए पैसे न मिलने से नाराज था युवक
मटरू मोहाल निवासी गुड्डू के मुताबिक शराब के लिए पैसे न मिलने से उसका बेटा सलमान सुबह से नाराज था. रात करीब दस बजे घर पहुंच कर उसने मां मेहरुन्निशां से मारपीटकर चाकू से उस पर कई वार किए. गुड्डू ने बेटी रूबी संग सलमान को रोकने का प्रयास किया. इस पर उसने उन्हें भी पीट दिया. रूबी के रोकने पर सलमान गैस सिलेंडर में आग लगा कर घर की छत पर चला गया. इसी बीच सिलेंडर में धमाका होने से रूबी बुरी तरह से झुलस गई. बेटी को आंखों के सामने जलते देख मेहरुन्निशां और गुड्डू ने मदद के लिए शोर मचाया.

मदद पहुंचने से पहले ही पूरा घर आग की चपेट में आ गया. जान बचाने के लिए गुड्डू सीढ़ी के रास्ते भाग निकले. वहीं, मेहरुन्निशां ने पहली मंजिल से छलांग लगा दी. सूचना मिलने पर कैंट पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे. रूबी को सिविल अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मेहरुन्निशां की हालत नाजुक बनी हुई है.

जान बचाने के लिए पहली मंजिल से कूद गई घायल मां, हालत गंभीर
कैंट में युवक ने नशे के लिए पैसे नहीं मिलने पर घर में तांडव मचा दिया. गुड्डू के मुताबिक बेटा सलमान रात करीब दस बजे घर पहुंच कर मां से मारपीट करने लगा. रसोई में गैस पाइप निकालकर घर में आग लगा दी, जिसकी चपेट में आने से बहन रूबी और बचने के लिए कूदी मां मैहरुनिशां बुरी तरह घायल हो गईं. आग लगने की सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने काफी प्रयास के बाद रूबी को घर से बाहर निकला. घायल मां बेटी को इलाज के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने रूबी को मृत घोषित कर दिया. वहीं, मैहरुनिशां की हालत नाजुक बनी हुई है.

पुलिस के पहुंचने पर आरोपी ने किया पथराव
एडीसीपी पूर्वी सै. अली अब्बास ने बताया कि गैस पाइप में आग लगाने के बाद सलमान भाग कर घर की छत पर पहुंच गया. सूचना मिलने पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने उसे समझाने का प्रयास किया जिस पर आरोपी ने घर की छत से पथराव कर दिया. छोटे भाई शहनवाज ने भी सलमान को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नीचे उतरने को तैयार नहीं हुआ.

सुबह काटी थी हाथ की नस
शहनवाज के मुताबिक पिता गुड्डू भुट्टा बेचते हैं. सलमान नशे का आदी है. गुरुवार सुबह उसने अपने हाथ की नस काट ली थी. जिसके बाद वह घर से बाहर चला गया. शाम को वापस आकर मां मैहरुनिशां से सलमान ने रुपये मांगे. मना करने पर आरोपी मारपीट करने लगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media