मां ने तीन नन्हीं बेटियों के साथ खाया जहर: दो की मौत, एक की जान बची

News

ABC NEWS: UP के सहारनपुर से एक द‍िल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक मां ने अपने तीन मासूम बच्चों के साथ जहर खा लिया. इस घटना में मां और उसकी दो बेट‍ियों की मौत हो गई जबक‍ि एक बेटी तीसरी बेटी की हालत ठीक बताई जा रही है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू की.

बताया जा रहा है कि पारिवारिक झगड़े की वजह से महिला ने यह कदम उठाया. मोहल्ला टाकन निवासी संजय ऊर्फ संजू का विवाह छह वर्ष पूर्व फतेहपुर ठोला निवासी ममता के साथ हुआ था और उसकी तीन बेटियां हुई. इसके बाद से परिवार में किसी न किसी बात पर विवाद होने लगा था.  बुधवार को भी घर में विवाद हुआ. इस पर ममता ने पहले अपनी तीनों बेटियों पांच वर्षीय आर्ची, तीन वर्षीय सोना तथा डेढ़ वर्षीय आरू को दूध में मिलाकर जहर दे दिया और खुद भी जहर खा लिया.

महिला ने तीन बच्चियों के साथ खाया जहर 
जैसे ही इसकी खबर परिजनों को लगी तो पति संजू की चाची सभी को सीएचसी लेकर पहुंची. जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. आर्ची की रास्ते में ही मौत हो गई जबकि आरू और कविता ने इलाज के दौरान दम तोड़ा.  सोना की हालत ठीक बताई जा रही है.

इस घटना पर एसपी देहात सागर जैन का कहना है कि पारिवारिक झगड़े में महिला ने बुधवार 12 से 1 बजे दोपहर के करीब कुछ जहरीला पदार्थ खा लिया था और तीनों बच्चों को भी खिला दिया था.  जैसे ही उनके परिवार को यह बात पता चली तभी उन्हें नजदीकी अस्पताल में एडमिट कराया गया.

पुलिस मामले की जांच में जुटी
वहां उसका इलाज चलता रहा लेकिन तबीयत बिगड़ने के बाद सभी को सीएचसी गंगोह ले जाया गया. जहां से उन्हें जिला अस्पताल के लिए रात 12 बजे रेफर किया. लेकिन महिला और उसकी  2 बेटियों की मौत हो चुकी थी. इलाज के बाद सबसे छोटी बेटी खतरे से बाहर हैं. जिसे डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू कर दी है. उसी के हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media