सीरिया में भूकंप के बाद मलबे में दबी मां ने बच्चे को दिया जन्म, पैदा होते ही अनाथ

News

ABC NEWS: तुर्की और सीरिया में आए भयंकर भूकंप के बाद हजारों परिवार तबाह हो गए। ना जाने कितने लोगों का आशियाना उजड़ गया. आपदा के बाद अब दुखों दास्तां सामने आने लगी है. भूकंप में मकान ज़मींदोज़ होने के बाद मलबे से बच्चे को निकालकर लोग अस्पताल की तरफ भागे. बच्चे की मां और भाई-बहन भूकंप की त्रासदी का शिकार हो गए. भूकंप बाद के ऐसे कई वीडियो सामने आ रहे हैं जो लोगों को झकझोर देते हैं.

राहत-बचाव में लगे एक शख्स ने बच्चे को संभाला. बताया जा  रहा है कि बच्चे की प्रेग्नेंट मां और दो भाई-बहन मारे गए. बच्ची के पिता बच गए हैं लेकिन उनको इतनी चोट आई है कि लाचार हो गए हैं. पत्नी और दो बच्चों को खोने के बाद वह सदमे में हैं.

मलबे में ही बच्चे को दिया जन्म
सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बताया जा रहा है कि भूकंप के बाद मलबे में दबी मां ने बच्चे को जन्म दिया और इसके बाद वह मौत की नींद सो गई. जब राहत और बचाव के काम में लगे लोगों ने बच्चे को रोने की आवाज सुनी तो उसे निकाला और सुरक्षित जगह पर ले गए. यह पता नहीं चल पाया कि उसके परिवार का कोई बचा भी है या नहीं.

तुर्की और सीरिया में अब तक मरने वालों की संख्या 4 हजार से ज्यादा बताई जा रही है. तुर्की के राष्ट्रपति ने भी कहा है कि बढ़ी हुई संख्या के लिए तैयार रहना चाहिए. वहीं डब्लूएचओ का कहना है कि मौत का आँकड़ा आठ गुना तक बढ़ सकता है. संकट के इस समय में भारत ने भी तुर्की और सीरिया की मदद के लिए पहली राहत रवाना की है. पीएमओ की बैठक के बाद एनडीआरएफ की दो टीमें भेजी गई हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media