एक पेड़ पर बैठे मिले छह से ज्यादा कोबरा, देखने वालों की गुम हो गई सिट्टी-पिट्टी

News

ABC NEWS: बरसात के मौसम और जंगलों में सांपों को तो आपने अक्सर देखा होगा लेकिन यूपी के बस्ती में बड़ी संख्या में सांपों की तादात एक पेड़ पर मिली है. पेड़ पर आधा दर्जन से ज्यादा कोबरा बैठे देखे गए हैं. जैसे ही इसकी जानकारी लोगों को हुई तो कुछ लोग वहां सांपों को देखने पहुंचे. पेड़ पर बैठे सांपों को देखकर लोगों की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई. पेड़ पर बैठे सांप कोबरा प्रजाति के बताए जा रहे हैं. जैसे ही इनके पास कोई जाता है तो ये फुंकार मारने लगते हैं. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो बस्ती जिले के गौर थाना क्षेत्र के अजगैवा स्थित जंगल का बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार यहां एक पेड़ पर आधा दर्जन से ज्यादा कोबरा देखे गए हैं. ये सांप काफी जहरीले बताए जा रहे हैं.

सांपों की बड़ी संख्या की खबर जब गांव में पहुंची तो ग्रामीणों में भय का माहौल पैदा हो गया है. हालांकि पेड़ पर घूम रहे सांपों का किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया है. ग्रामीणों ने सांप को पकड़ने के लिए रामचरण से संपर्क किया. रामचरण सांप पकड़ने में माहिर बताए जाते हैं. ये अजगवा जंगल के एक पुरवा के रहने वाले हैं, पेशे से होमगार्ड भी हैं और सांपों को पकड़क कर उनका रेस्क्यू करते हैं. पेड़ पर कई कोबरा के मिलने की खबर पाकर रामचरण मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि यहां पर बड़ी संख्या में जहरीले सांप रहते हैं. जिन से स्थानीय लोगों को भी खतरा रहता है. हालांकि इस बात की सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग व अन्य किसी अधिकारी को नहीं दिया है. अलबत्ता सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media