T20 World Cup में बुमराह को रिप्लेस करेंगे मोहम्मद शमी, सिराज और शार्दुल होंगे बैकअप

News

ABC News: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने चोटिल जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया है. दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह को रिप्लेस करेंगे. इसके साथ ही मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह दी गई है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने अपने फाइनल 15 खिलाड़ियों की लिस्ट आईसीसी को भेज दी है.

अक्टूबर के पहले हफ्ते में ही यह साफ हो गया था कि जसप्रीत बुमराह पीठ में दर्द की वजह से टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होंगे. बुमराह को रिप्लेस करने की रेस में मोहम्मद शमी का नाम सबसे आगे चल रहा था. लेकिन मोहम्मद शमी की मैच फिटनेस सवालों के घेरे में थी. दरअसल, शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद शमी को नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी फिटनेस पर काम करना पड़ा और दो दिन पहले ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाने की इजाजत मिली. बीसीसीआई ने अपने रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में भी दो बदलाव किए हैं. मोहम्मद शमी के मुख्य टीम में शामिल होने के अलावा दीपक चाहर चोटिल होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाए. इसलिए रिजर्व खिलाड़ियों के दो स्लॉट खाली हो गए थे. अब रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराज को दी गई है. वहीं दीपक चाहर को शार्दुल ठाकुर ने रिप्लेस किया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसके अलावा अपने 15 खिलाड़ियों की लिस्ट में कोई और बदलाव नहीं किया है. आईसीसी की इजाजत के साथ वर्ल्ड कप के लिए 15 अक्टूबर तक टीम में बदलाव किया जा सकता था. बीसीसीआई ने 14 अक्टूबर को ही वर्ल्ड कप के लिए अपने 15 खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट आईसीसी को भेज दी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media