रोहित बनकर मंदिर की दानपेटी से हाथ साफ़ करते पकड़ा मोहम्मद जुबेर

News

ABC NEWS: UP के बरेली में प्रसिद्ध बड़ा बाग हनुमान मंदिर में मंगलवार को एक मुस्लिम युवक को चोरी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया. वो अपनी पहचान छिपाकर मंदिर में घुसा था. उसने मंदिर में चढ़े रुपए चुरा लिए. लेकिन इस दौरान मंदिर में मौजूद श्रद्धालुओं ने उसे धर दबोचा और उसकी पिटाई कर दी. पकड़े जाने पर उसने अपना नाम रोहित बताया. लेकिन सख्ती के बाद उसकी असलियत सबके सामने आ गई. वो रोहित नहीं बल्कि मोहम्मद जुबैर निकला. लोगों ने युवक का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में डाल दिया जो अब वायरल है.

दरअसल, कल मंगलवार था और मंगलवार के दिन प्रेमनगर थाना क्षेत्र स्थित बड़े बाग हनुमान मंदिर में हजारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं. कल भी मंदिर में बहुत भीड़ थी. हजारों की संख्या में भक्त हनुमान जी की पूजा अर्चना कर रहे थे. इस दौरान एक युवक मंदिर में भक्तों की लाइन में खड़ा हो गया. मंदिर के गेट के पास मंदिर कमेटी के लोग बैठते है. जहां पर लोग मंदिर के लिए दान देते है. तभी मौका देखकर युवक ने वहां से रूपए चुरा लिए. लेकिन वहां मौजूद लोगों ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया. पकड़े जाने पर लोगों ने उससे उसका नाम पूछा तो उसने बताया कि उसका नाम रोहित है. लोगों ने उससे उसका पहचान पत्र मांगा तो उसने बताया कि उसके पास पहचान पत्र नहीं है.

फोन-पे से खुला राज
मंदिर परिसर में मौजूद लोगों को उसकी बातों से संदेह हुआ तो कड़ाई से पूछताछ की. वहां मौजूद कुछ लोगों ने उससे, उसका मोबाइल मांगा. लोगों ने उसके मोबाइल में उसका फोन पे खोलकर देखा तो वहां उसका नाम मोहम्मद जुबैर था. तब उसने अपना नाम मोहम्मद जुबैर होना स्वीकार कर लिया. उसने बताया कि वो किला थाना क्षेत्र के बाकरगंज इलाके में किराए के मकान में रहता है. इस पूरे मामले की जानकारी जब हिंदू संगठनों को हुई तो वो भी मंदिर पहुंचे और उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

पुलिस ने किया गिरफ्तार
पूरे मामले को लेकर एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि आज प्रेमनगर स्थित बड़े बाग हनुमान मंदिर में एक युवक चोरी करते हुए पकड़ा गया. जिसके बाद उसने अपना नाम रोहित बताया और फिर पूछताछ करने पर असली नाम मोहम्मद जुबैर बताया है. उसको गिरफ्तार कर लिया गया है. एसपी ने बताया कि उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 380, 506, 511, 295 ए के तहत मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media