मोदी और बाइडेन का फिर दिखा दोस्ताना, कुर्सी से खड़े होकर PM ने लगा लिया गले

News

ABC News: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 समूह के वार्षिक शिखर सम्मेलन और Quadripartite Security Dialogue (QUAD) समूह के शीर्ष नेताओं की बैठक में भाग लेने के लिए जापान पहुंचे थे. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने हिरोशिमा में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की.

इस मुलाकात का जो वीडियो सामने आ आया है, वह काफी गर्मजोशी भरा दिखा. इसमें देखा गया कि पीछे से आते ही जो बाइडेन से पीएम मोदी को देखा तो भारत के प्रधानमंत्री ने गर्मजोशी से खड़े होते हुए उन्हें गले लगा दिया,, इस दौरान दोनों की आपस में काफी देर तक बातचीत भी हुई,, बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान में वैश्विक चुनौतियों पर विश्व के नेताओं के साथ विचारों का आदान-प्रदान करेंगे और सामूहिक रूप से उनके हल के तरीकों पर चर्चा करने वाले हैं. G7 समिट अलग-अलग महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा के लिए एक मंच के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है. इस के मदद से शामिल सदस्य देश एनर्जी सिक्योरिटी, हेल्थ, जलवायु परिवर्तन और आपसी विकास पर सहयोग करने के लिए आते हैं. व्हाइट हाउस ने शुक्रवार (19 मई) को एक बयान जारी किया था, जिसमें प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को अपनी ऑस्ट्रेलिया की यात्रा रद्द करनी पड़ी. इसके बाद क्वाड नेताओं ने सहमति व्यक्त की कि वे हिरोशिमा में अपनी शिखर बैठक करेंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि चारों नेता एक साथ आ सकें. इसी बहाने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस, जापानी पीएम किशिदा फुमियो और भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी हिरोशिमा में एक साथ बैठक भी करेंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media