MLC चुनाव का बजा बिगुल:सवा लाख ग्रेजुएट और 13 हजार शिक्षक चुनेंगे, 3 जिलों में मतदान

News

ABC NEWS: निकाय चुनाव से पहले खंड शिक्षक और स्नातक कोर्ट की एमएलसी चुनाव का बिगुल बज चुका है. इसमें भी भाजपा और सपा आमने-सामने होगी. कानपुर में शुरू हुई तैयारियों के बीच कमिश्नर को रिटर्निंग अफसर और डीएम को सहायक रिटर्निंग अफसर बनाया गया है. कमिश्नर कार्यालय में 5 जनवरी से नामांकन शुरू हो जाएगा. पूरा शेड्यूल प्रभारी कमिश्नर विशाख जी. ने जारी कर दिया है. फाइनल मतदाता सूची आज प्रकाशित होनी है.

12 फरवरी को खत्म हो रहा कार्यकाल
कानपुर खंड स्नातक से एमएलसी अरुण पाठक व कानपुर खंड शिक्षक के राज बहादुर सिंह चंदेल का कार्यकाल 12 फरवरी को खत्म हो रहा है. इससे पहले चुनाव की अधिसूचना जारी हो गई है. दोनों चुनाव के लिए कानपुर, उन्नाव व कानपुर देहात में मतदान होगा। मतगणना कानपुर में होगी.

पिछली बार पॉलीटेक्निक में मतगणना हुई थी. मेट्रो का काम होने के चलते इस बार मतगणना पॉलीटेक्निक की बजाय कहीं और होगी. स्थल का चयन होना अभी बाकी है.

आज आएगी फाइनल वोटर लिस्ट
एमएलसी चुनाव के लिए मतदाता पुनरीक्षण अभियान चल रहा है. फाइनल सूची शुक्रवार यानि कि आज जारी होगी. वर्तमान समय में शिक्षक स्नातक में 1,36,418 ग्रेजुएट मतदाता हैं. इनमें 1,06,104 मतदाता कानपुर के हैं.

इसी तरह से शिक्षक स्नातक के लिए 12050 मतदाता हैं, जिनमें 7483 वोटर कानपुर के हैं। स्नातक में कुल 252 मतदान केंद्र हैं, जिनमें 183 कानपुर में हैं. शिक्षक स्नातक में 98 मतदान केंद्रों में कानपुर के 63 हैं.

सात दिन होगा नामांकन
एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन सात दिन होगा। 13 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 14 को नाम वापस लिया जा सकेगा. 30 जनवरी को मतदान सुबह आठ से शाम चार बजे तक होगा. दो फरवरी को परिणाम आएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media