विधायक इरफ़ान की पत्नी व मां ने CCTV फुटेज दिखाकर दिया पति की बेगुनाही का सुबूत

News

ABC NEWS: कानपुर के जाजमऊ डिफेंस कॉलोनी स्थित प्लाट के स्वामित्व को लेकर झोपड़ी फूंकने और धमकी देने के मामले में आरोपित सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी का परिवार गुरुवार को मीडिया के सामने आया. पत्नी नसीम सोलंकी और मां खुर्शीदा बेगम ने पत्रकारों को सीसीटीवी फुटेज दिखाकर विधायक इरफान सोलंकी के बकसूर होने का दावा किया और पटाखों से झोपड़ी में आग लगने की वजह बताई है.

जाजमऊ थाने में दर्ज है सोलंकी भाइयों पर मुकदमा

सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना जाजमऊ में 8 अगस्त को घर में तोड़फोड़, झाेपड़ी में आग लगाने और धमकी देने जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था. वादी नजीर फातिमा ने विधायक और उनके भाई पर प्लाट पर कब्जा करने का आरोप लगाया था. पुलिस लगातार विधायक और उसके भाई को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही है.

पत्नी का दावा- पटाखों की चिंगारी से लगी थी आग

गुरुवार को डिफेंस कॉलोनी स्थित आवास पर सपा विधायक इरफान सोलंकी की मां खुर्शीदा बेगम और पत्नी नसीम सोलंकी ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर सीसीटीवी फुटेज पेश किया. इस फुटेज के आधार पर उन्होंने दावा किया कि झोपड़ी में आग पटाखों की चिंगारी से लगी थी और विधायक और उनके भाई को झूठा फंसाया जा रहा है. पुलिस बेवजह परिवार का उत्पीड़न कर रही है. सीसीटीवी फुटेज में कुछ बच्चे पटाखे फोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिसके बाद आग की लपटें दिखाई दे रही हैं.

सीएम और पुलिस कमिश्नर कराएं निष्पक्ष जांच

नसीम सोलंकी ने कहा कि पुलिस ने अगर पहले ही इसकी जांच की होती तो घटना साफ हो जाती लेकिन ऐसा नहीं किया गया. विधायक की पत्नी ने आरोप लगाया कि मंगलवार की रात पुलिस ने बेहद अभद्रता के साथ उनसे व परिवार से बात की. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व पुलिस आयुक्त से निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है.

विधायक की मां खुर्शीदा बेगम ने दावा किया कि महिला जिस प्लॉट को अपना बता रही है, उसे प्लाट रिजवान सोलंकी ने कानपुर विकास प्राधिकरण से खरीदा है. महिला ने जबरदस्ती उसपर कब्जा किया है और अब गलत आरोप लगा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media