बठिंडा मिलिट्री स्टेशन से गायब इंसास राइफल मिली, इसी से जवानों पर गोलियां बरसाने का संदेह

News

ABC News: बठिंडा मिलिट्री स्टेशन से गायब हुई इंसास राइफल बरामद कर ली गई है. संदेह है कि बुधवार तड़के सेना के चार जवानों की हत्या में इसका ही इस्तेमाल किया गया था. सेना ने एक बयान में कहा कि स्टेशन पर सुबह करीब 4:35 बजे हुई फायरिंग में तोपखाना इकाई के चार सैनिकों की जान चली गई है.

सेना के सूत्रों ने कहा कि पुलिस बल के सहयोग से चल रही जांच के अलावा कोर्ट ऑफ इंक्वायरी (सीओआई) पूरी घटना की जांच करेगी. उधर, पंजाब पुलिस ने कहा कि फायरिंग की यह घटना आतंकी घटना नहीं है. सेना के दक्षिण पश्चिमी कमान ने एक बयान में कहा कि किसी अन्य के घायल होने या संपत्ति के नुकसान की सूचना नहीं है. घटनास्थल को सील कर दिया गया है और पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त जांच की जा रही है. बता दें कि बठिंडा मिलिट्री स्टेशन देश के सबसे बड़े आर्मी बेस में से एक है और इसमें फोर्स की बड़ी संख्या में ऑपरेशनल यूनिट्स हैं. सेना ने कहा अभी तक किसी व्यक्ति को हिरासत में नहीं लिया गया है और न ही पकड़ा गया है. एक खोजी दल ने मैगजीन के साथ इंसास राइफल बरामद की है. सेना और पुलिस की संयुक्त टीम अब आगे की जानकारी हासिल करने के लिए हथियार का फॉरेंसिक विश्लेषण करेगी. हथियार में बाकी राउंड की संख्या फॉरेंसिक विश्लेषण के बाद ही पता चल पाएगी. उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त जांच जारी है. सेना ने अपने बयान में मीडिया से अफवाहों से बचने और इसमें शामिल संवेदनशीलता को देखते हुए अटकलों से बचने का अनुरोध किया. सेना ने मृतक जवानों के परिजनों को घटना की जानकारी पहले ही दे दी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media