रामचरितमानस विवाद पर राज्य मंत्री रघुराज सिंह बोले- स्वामी प्रसाद मौर्य को हो फांसी

News

ABC NEWS: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस पर विवादित बयान दिया है. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी उन पर हमलावर हो गई है. अलीगढ़ में उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री रघुराज सिंह ने स्वामी प्रसाद मौर्य के लिए फांसी की मांग की है.

साथ ही रघुराज सिंह ने बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में कहा कि मैं बाबा का बहुत बड़ा समर्थक हूं. उन्होंने आगे कहा कि हिंदू राष्ट्र तो बनकर रहेगा. दरअसल, समाजवादी पार्टी के नेता और एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि कई करोड़ लोग रामचरित मानस को नहीं पढ़ते, सब बकवास है.

स्वामी प्रसाद के इस बयान के बाद बवाल खड़ा हो गया है. इस बयान के बाद उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री रघुराज सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते तत्काल स्वामी प्रसाद मौर्य को निष्कासित करना चाहिए.

मुख्यमंत्री योगी जांचकर स्वामी प्रसाद मौर्य को भेजेंगे जेल

राज्य मंत्री ने आगे कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य जनता दल से कांग्रेस, कांग्रेस से बसपा, बसपा से भाजपा, फिर सपा में गए हैं. वह कल कहीं भी जा सकते हैं. इन्हें तत्काल पार्टी से निकालना चाहिए नहीं, तो अखिलेश बाबू की पार्टी भगवान राम की विरोधी मानी जाएगी.

मैं सलाह दूंगा कि तत्काल उनको निष्कासित करें. उसके बाद सीएम योगी मामले की जांच कराकर मौर्य को जेल में डाल देंगे. जो अपने मां-बाप को मां-बाप कहने को तैयार नहीं हैं, ऐसे व्यक्ति को तत्काल सजा होनी चाहिए. ये बेईमान लोग हैं, जो देश का खाते हैं और विदेश का गाते हैं. तत्काल प्रभाव से मौर्य को बर्खास्त करना चाहिए.

बागेश्वर महाराज का तन-मन-धन से समर्थक हूं, बोले राज्य मंत्री रघुराज सिंह

राज्य मंत्री रघुराज सिंह ने आगे कहा कि बागेश्वर महाराज का मैं तन-मन-धन से समर्थक हूं. 26 साल की आयु में भगवान ने उनको इतनी सद्बुद्धि और ज्ञान दे दिया है कि जगद्गुरु रामभद्राचार्य जी ने भी कहा है कि जो मेरा शिष्य कह रहा है वह सही है.

इसलिए वह धर्म के अनुयायी हैं. धर्म की ध्वजा लहरा रहे हैं. मैं उनका पुरजोर समर्थक हूं. मैं हर तरह से उनका समर्थन करता हूं. भगवान उनको एक हजार साल की आयु दें. साथ ही उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र तो बनेगा ही, इसमें कोई शक नहीं है.

स्वामी प्रसाद मौर्य की मंदिर में एंट्री पर बैन

लखनऊ में लेटे हुए हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी ने रामचरितमानस को लेकर दिए गए बयान से नाराजगी जाहिर की है. साथ ही स्वामी प्रसाद मौर्य को मंदिर में प्रवेश पर बैन लगा दी गई है. इसके लिए पोस्टर भी लगा दिया गया है. इस पूरे मामले पर लखनऊ पुलिस को एक ज्ञापन भी दिया गया है. इसमें स्वामी प्रसाद मौर्य खिलाफ कार्रवाई की बात कही गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media