आधी रात बांदा जेल में छापा, अचानक पहुंचे DM-SP, मुख्तार की बैरक की ली तलाशी

News

ABC News: बांदा जेल में मंगलवार की देर रात डीएम दीपा रंजन और एसपी अभिनंदन ने भारी पुलिस बल के साथ छापेमारी की. छापे से हड़कंप मच गया. इसी जेल में पूर्वांचल का माफिया मुख्तार अंसारी बंद है. करीब दो घंटे तक सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के साथ ही बैरकों की तलाशी ली गई.


फिलहाल पुलिस को कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली. पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी बांदा में है व बेटा अब्बास पड़ोसी जनपद चित्रकूट जेल में बंद था. मुख्तार अंसारी के करीबी व बेटे अब्बास को मदद पहुंचाने वाले एक व्यक्ति को दो दिन पहले एसटीएफ ने हिरासत में लिया था और पूछताछ के लिए साथ ले गई थी. पिछले दिनों चित्रकूट जेल अधिकारियों की छापेमारी में अब्बास की पत्नी मिली थी. जो कई दिनों से अवैध तरीके से जेल में रह रही थी. जिसके पास मोबाइल आदि बरामद हुए थे. पुलिस को शक है कि अब्बास मोबाइल के जरिए गवाहों को धमका रहा था. इसके बाद सरकार ने सख्ती दिखाते हुए बड़ी कार्रवाई की. चर्चा है कि शासन के सख्त रूख को देखते हुए यहां के अधिकारी चुस्त-दुरुस्त नजर आ रहे हैं. मंगलवार की आधी रात जिलाधिकारी दीपा रंजन व पुलिस अधीक्षक अभिनंदन जिला जेल पहुंचे. पुलिस ने मुख्तार अंसारी सहित एक-एक बैरक की तलाशी ली. इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था की जायजा लिया गया. मुख्तार से मिलने जुलने वालों के सीसीटीवी फुटेज देखे गए. अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि जेल की सुरक्षा में किसी तरह की चूक नहीं होनी चाहिए. संदिग्ध व्यक्तियों की तत्काल जानकारी दी जाए. सीसीटीवी के जरिए सुरक्षा की चौबीस घंटे निगरानी की जाए. बंदियों से मुलाकात करने वालों का ठीक प्रकार से सत्यापन किया जाए. संतुष्टि के बाद ही उसे मुलाकात की इजाजत दी जाए. मुख्तार से मिलने वालों पर कड़ी नजर रखी जाए. एसपी ने कहा कि जेल का औचक निरीक्षण था. सुरक्षा की समीक्षा की गई. हालांकि जेल में किसी तरह संदिग्ध और आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई है. फिर भी सुरक्षा में सख्ती बरतने को कहा गया है. साथ ही, जेल अधिकारियों को चौबीसों घंटे सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media