IPL में लखनऊ सुपर जाएंट्स के मयंक हुए बाहर, गेंदबाज अर्पित गुलेरिया को मिला चांस

News

ABC NEWS: लखनऊ सुपर जाएंट्स यानी एलएसजी को इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 2023 के सीजन के लिए टीम में बदलाव करना पड़ा है. लखनऊ की टीम के तेज गेंदबाज मयंक यादव चोट के कारण आईपीएल के 16वें सीजन से बाहर हो गए हैं. ऐसे में एलएसजी को एक नए खिलाड़ी के साथ करार करना पड़ा है. लखनऊ सुपर जाएंट्स ने मयंक यादव की जगह अर्पित गुलेरिया को टीम में शामिल किया है. कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर ने भी शुक्रवार को अपनी टीम में एक नए खिलाड़ी को शामिल किया है.

गेंदबाज अर्पित गुलेरिया

लखनऊ सुपर जाएंट्स ने शनिवार को तेज गेंदबाज अर्पित गुलेरिया को मयंक के रिप्लेसमेंट के रूप में चुना जो आईपीएल 2023 में टीम के साथ होंगे. अर्पित ने हिमाचल प्रदेश के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट में डेब्यू किया था, लेकिन अब वे सर्विसेज के लिए खेलते हैं. उन्होंने 15 फर्स्ट क्लास मैच और 12 लिस्ट ए मैचों का अनुभव है. इस तेज गेंदबाज ने इन दोनों फॉर्मेट में क्रमशः 44 और 11 विकेट चटकाए हैं.

हिमाचल प्रदेश के कागड़ा में जन्मे अर्पित गुलेरिया को 20 लाख रुपये में एलएसजी ने अपने साथ जोड़ा है. आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन के दौरान उन पर बोली नहीं लगी थी. वहीं, अगर मयंक यादव की बात करें तो उन्हें आईपीएल में डेब्यू करने का मौका नहीं मिल सका है. यहां तक कि अर्पित गुलेरिया को भी इस सीजन खेलने का मौका मिलेगा या नहीं, ये भी अपने आप में बड़ा सवाल है.

देसाई को मिला मौका 
शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर ने भी अपनी टीम में बदलाव किया था. उन्होंने गुजरात के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले आर्य देसाई को टीम में शामिल किया है. वे आईपीएल 2023 के बाकी बचे भाग में केकेआर का हिस्सा होंगे. उन्होंने 3 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और कुल 151 रन बनाए हैं. वह 20 लाख रुपये में केकेआर से जुड़े. हालांकि, इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि वे किसकी जगह टीम में आए हैं. श्रेयस अय्यर और शाकिब अल हसन आईपीएल 2023 से बाहर हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media