लखनऊ के केनरा बैंक में लगी भीषण आग: बिल्डिंग से कूदे कर्मचारी; 50 अंदर फंसे, देखें VIDEO

News

ABC NEWS: राजधानी लखनऊ में सोमवार शाम बड़ा हादसा हो गया. हजरतगंज थाना क्षेत्र के नॉवेल्टी सिनेमा के पीछे स्थित केनरा बैंक में भीषण आग लग गई. आग इतनी भयानक है कि कर्मचारियों ने बिल्डिंग से कूद कर अपनी जान बचाई. फिलहाल मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं. अभी भी बैंक के अंदर करीब 50 लोगों के फंसे होने की जानकारी मिल रही है. फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने के साथ-साथ कर्मचारियों का रेस्क्यू भी कर रही है.

बता दें कि जिस केनरा बैंक की ब्रांच में यह आग लगी है, वो नवल किशोर रोड पर है. मौके पर घटनास्थल पर भारी भीड़ जमा है. वहीं बैंक के अंदर से चीख-पुकार की आवाज आ रही है, जिससे लोग डरे सहमे हैं. करीब 50 लोग बैंक के अंदर फंसे हैं. फायर ब्रिगेड की टीम के सामने आग बुझाने के साथ-साथ फंसे लोगों का सफल रेस्क्यू करना एक चुनौती है. टीम बिल्डिंग का शीश तोड़कर लोगों को निकाल रही है. हालांकि अभी तक कितने लोग बाहर निकाल लिए गए हैं, यह जानकारी नहीं मिल पाई है.

शीशा तोड़ बाहर आए कर्मचारी और कूद गए

जानकारी के मुताबिक, केनरा बैंक का यह ब्रांच ऑफिस बिल्डिंग के फर्स्ट फ्लोर पर था. शाम के समय बैंक बंद होने के बाद कर्मचारी अपना-अपना काम निपटाने में लगे थे. इसी बीच पता नहीं कैसे बैंक में धुआं भर गया. धुआं भरता देख कर्मचारी सकते में आ गए. सब तक वह कुछ समझ पाते बैंक से आग की लपटें निकलने लगीं. जब कर्मचारियों को कुछ नहीं सूझा तो उन्होंने बिल्डिंग का शीशा तोड़ दिया और करीब एक फीट की गैलरी से निकलने लगे. इस दरौन कई कर्मचारी तो नीचे सड़क पर कूद गए. वहीं कई कर्मचारी गैलरी में ही खड़े रहे.

ADSP मनीषा सिंह ने दी घटना की जानकारी

वहीं मौके पर घटनास्थल पहुंचीं एडीसीपी मनीषा सिंह ने बताया कि नवल किशोर रोड पर स्थित केनरा बैंक में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी, जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और स्थानीय पुलिस पहुंची. फायर ब्रिगेड की गाडियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया गया. साथ ही अंदर जितने भी लोग मौजूद थे, सभी को सकुशल बाहर निकाल लिया. आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. फायर ब्रिगेड की टीम इसकी जांच कर रही है.

घटना को लेकर क्या बोले बैंक कर्मचारी?

वहीं बैंक से सुरक्षित बचाए गए कर्मचारियों ने बताया गया कि बैंक के पूरे फ्लोर में धुआं भर गया था. हम लोग ऑफिस के पीछे वाले हिस्से में काम कर रहे थे. धुआं भरता देख भागकर आगे वाले हिस्से में आए. फिर उसके शीशे तोड़कर बाहर आए. बाहर निकलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम हम लोगों का रेस्क्यू किया. अंदर 14 से 15 लोग मौजूद थे. सभी को सकुशल पीछे के रास्ते से बाहर निकला गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media