LLB कर रही लड़की ने रचाया भगवान कृष्ण से विवाह, घरवाले बोले- कन्हैया को दामाद बनाकर हम भी खुश

News

ABC NEWS: औरैया में एक लड़की ने भगवान कृष्ण के साथ विवाह रचा लिया. पंडित जी ने मंत्रोचार करके विधि-विधान से सात फेरे करवाए. पूरे रीति-रिवाज के साथ हुई शादी में परिवार के भी सभी सदस्य शामिल हुए. खास बात यह है कि माता-पिता अपनी बच्ची के निर्णय से खुश नजर आए. माता-पिता ने इस विवाह में बाकायदा कन्यादान भी किया. कन्या पक्ष अब भगवान कृष्ण को अपने दामाद के रूप में चुनकर बहुत खुश है. उनका कहना है कि भगवान श्री कृष्ण अब हमारे रिश्तेदार बन गए और अब दामाद के रूप में हम उनको पूजेंगे.

जिले के बिधूना नगर का यह अनोखा मामला है. यहां रहने वाली 30 साल की रक्षा MA की पढ़ाई करने के बाद LLB कर रही हैं. रक्षा की लगन भगवान कृष्ण में बचपन से लगी हुई थी. एक तरफ रक्षा भगवान कृष्ण की भक्ति में मग्न रहती थीं, तो वहीं दूसरी ओर उनके माता-पिता शादी की बात चला रहे थे.

लेकिन रक्षा तो भगवान कृष्ण से ही अपना लगाव लगाए हुए थीं. वह घरवालों से बार-बार शादी के लिए इनकार करती रहीं. इसी बीच, एक दिन रक्षा ने बताया कि उनके सपने में भगवान कृष्ण आए थे. स्वप्न के बीच उन्होंने भगवान को पति मानकर वरमाला पहनाई.

बस, तभी से रक्षा ने भगवान कृष्ण को वर चुनने का संकल्प लिया. कृष्ण की भक्ति में रगी रक्षा ने अपने माता-पिता को सारी बात बताई और उन्हें जैसे तैसे मनाया. उधर बेटी की जिद के आगे माता-पिता कुछ कह पाने में असमर्थ थे और वो भी बेटी की खुशी के लिए मान गए.

घरवालों की रजामंदी मिलते ही 11 मार्च 2023 को रक्षा ने हिंदू रीति रिवाज से भगवान कृष्ण से शादी रचाई. जहां रक्षा के हाथों में मेहंदी, हल्दी, कंगन दिखे. साथ ही मंडप में सभी रस्में निभाकर यह विवाह करवाया गया. अब रक्षा बहुत खुश हैं, क्योंकि उन्हें भगवान कृष्ण के रूप में वर मिला है.

भगवान कृष्ण से रचाई रक्षा ने शादी.Aajtak को रक्षा के माता-पिता ने बताया कि बेटी की खुशी में ही हमारी खुशी है. हमने सभी हिंदू रीति रिवाज निभाकर अपनी बेटी की शादी भगवान कृष्ण से की. अब भगवान कृष्ण हमारे  दामाद बनकर घर में विराजेंगे. हम लोग बहुत खुश हैं.

वहीं, बड़ी बहन अनुराधा भी रक्षा के फैसले से काफी खुश नजर आईं. उन्होंने कहा कि छोटी बहन ने भगवान कृष्ण को अपना वर चुना लिया है. अब भगवान कृष्ण मेरे रिश्तेदार बन गए और हम लोगों एक बड़ा नाता मथुरा से जुड़ गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media