शराब नीति केस में मनीष सिसोदिया से CBI की पूछताछ, रोड शो करते हुए पहुंचे, कई कार्यकर्ता हिरासत में

News

ABC News: शराब नीति मामले में दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से CBI पूछताछ कर रही है. वह घर से निकलने से पहले अपनी मां से मिले और उनका आशीर्वाद लिया. इसके बाद रोड शो करते हुए CBI दफ्तर पहुंचे. सिसोदिया के साथ उनके हजारों समर्थक भी थे. सभी हेडक्वार्टर के पास धरने पर बैठ गए और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. प्रोटेस्ट बढ़ता देख पुलिस ने धारा-144 लगा दी.

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय सहित कई समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पुलिस का कहना है कि कानून व्यवस्था न बिगड़े इसलिए उन्हें हिरासत में लिया गया है. सिसोदिया ने अपनी कार के सनरूफ से निकलकर समर्थकों का अभिवादन किया. वे समर्थकों की भीड़ के साथ सीधे राजघाट के लिए निकले. इसके बाद वे CBI के ऑफिस गए. सिसोदिया ने CBI दफ्तर जाने से पहले समर्थकों को संबोधित किया. उन्होंने खुद को भगत सिंह का अनुयायी बताते हुए कहा कि वो देश के लिए शहीद हो गए थे, हम तो झूठे आरोपों के लिए जेल जाना बहुत छोटी चीज है​.

सिसोदिया को 11 बजे दिल्ली के लोधी रोड पर CBI के हेडक्वॉर्टर पहुंचना था, लेकिन वे करीब 15 मिनट लेट पहुंचे. CBI दफ्तर पहुंचने से पहले उन्होंने लोगों के नाम संदेश में कहा, ‘जब मैं टीवी चैनल में था. अच्छी सैलरी थी, एंकर था. अच्छी जिंदगी चल रही थी. सब छोड़कर केजरीवाल जी के साथ आ गया. झुग्गी-झोपड़ी में काम करने लगा. आज जब ये मुझे जेल भेज रहे हैं तो मेरी पत्नी घर पर अकेली रहेगी. वो बहुत बीमार रहती है. बेटा यूनिवर्सिटी में पढ़ता है. आपको ध्यान रखना है.’ उन्होंने आगे कहा, ‘आपसे कहना चाहता हूं कि स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों से मुझे प्यार है.

ये मत समझना कि शिक्षा मंत्री मनीष चाचा जेल चले गए तो छुट्टी हो गई. छुट्टी नहीं होने वाली. उतनी मेहनत करना जितनी मुझे उम्मीद है. मन लगाकर पढ़ना. अच्छे से पास होना. अगर पता चला कि हमारे बच्चों ने लापरवाही की तो मुझे खराब लगेगा. अगर मुझे पता चलेगा तो मैं खाना छोड़ दूंगा.’

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media