घर में आराम से वीडियो गेम खेल रहा था शख्स: अचानक गिरी बिजली, हाथ हो गया जख्मी

News

ABC NEWS: बारिश के दिनों में बिजली चमकना तो आम बात है. आपने अपनी आंखों से या सोशल मीडिया वीडियोज में बिजली गिरते हुए भी देखा होगा. मगर क्या आपने कभी किसी इंसान पर बिजली गिरते देखा हो? बिजली गिरने से लोगों की मौत तक हो जाती है. मगर इंग्लैंड के एक शख्स के साथ बिजली गिरने से जुड़ी विचित्र घटना घटी. आमतौर पर बिजली उन लोगों पर गिरती है जो बारिश के वक्त खुली जगह पर रहते हैं मगर जिस शख्स (man struck with lightning inside house) की हम बात कर रहे हैं वो तो अपने घर में आराम से बैठा वीडियो गेम खेल रहा था जब उसके ऊपर बिजली गिर गई.

मेट्रो वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार 33 साल के एडन रोवन (Aidan Rowan) एक समलैंगिक व्यक्ति हैं और अपने पति एरन (Aaron) के साथ इंग्लैंड के ऑक्सफोर्डशायर (Oxfordshire, England) में रहते हैं. एडन पिछले सोमवार को रात के साढ़े 10 बजे अपने घर में प्ले स्टेशन (Man struck by lightning while playing video game) पर वीडियो गेम खेल रहे थे जब अचानक उन्होंने बिजली की तेज गड़गड़ाहट सुनी और तुरंत ही अपने शरीर में अजीब सी जलन मेहसूस की.

घर के अंदर आ गई बिजली
एडन अचानक जमीन पर गिर गए मगर कुछ मिनटों में उन्हें होश आ गया. वो अपने पति के पास गए और बताया कि उनके हाथ में अचानक से तेज जलन हो रही है. हाथों पर फफोले पड़ने लगे थे जिसे देखकर दोनों ही हैरान हो गई. जब एरन ने देखा तो वो उन्हें अस्पताल लेकर भागे. उन्हें कुछ घंटों तक देखरेख में रखा गया और फिर दर्द की दवा देकर डिस्चार्ज कर दिया गया. एडन को तब पता चला कि उनपर बिजली गिरी थी और करेंट पास होने के ही कारण उन्हें वो जलन मेहसूस हुई और वो बेहोश हो गए. विडंबना ये है कि एडन जो गेम खेल रहे थे उसका नाम स्ट्रे था जिसमें लोग एक भटकी हुई बिल्ली को बारिश और बिजली चमकने के बीच उसके घर पहुंचाते हैं.

हाथ पर पड़ गया निशान, टला बड़ा हादसा
एडन ने बताया कि जब वो एरन के पास गए तो उन्होंने पूछा कि ये जलने की बदबू कहां से आ रही है, तब एडन समझे कि असल में उनका शरीर ही जल रहा है. उन्होंने एक गीली तौलिया मांगी मगर फफोले पड़ते ही जा रहे थे. तब एरन ने अपने माता-पिता को फोन कर सब बताया और उनकी मदद से एडन को अस्पताल लेकर पहुंचे. एडन को ये समझ ही नहीं आ रहा है कि आखिर कैसे बिजली घर के अंदर आई. डॉक्टरों ने अंदाजा लगाया कि बिजली पानी से टकराकर खिड़की के जरिए अंदर आई होगी. अब एडन का शरीर ठीक हो गया है मगर निशान पड़े हुए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media