दिल्ली में 5 साल बाद मिला ‘मरा’ हुआ शख्स, कर ली थी दूसरी शादी, चला रहा था टैक्सी

News

ABC NEWS: UP के बागपत में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां 5 साल पहले गायब हो चुके एक व्यक्ति को पुलिस ने अपने रिकॉर्ड में मृत दर्ज कर लिया था. वह 45 साल का इंसान अभी जिंदा है और दिल्ली में टैक्सी ड्राइवर के तौर पर काम कर रहा है. उसने फिर से शादी कर ली और वहां पर नई पत्नी के साथ जीवनयापन कर रहा है.

इस शख्स का नाम योगेंद्र कुमार है. योगेंद्र 2018 से गायब था. परिवार वालों ने योगेंद्र की हत्या के आरोप में एक शख्स के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया था. योगेंद्र अपनी दूसरी बीवी और 4 बच्चों के साथ दिल्ली में रह रहा था और टैक्सी ड्राइवर के रूप में काम कर रहा था..

2018 में हो गया था लापता

बागपत के सिंघावली अहीर के 45 साल के योगेंद्र कुमार साल 2018 में लापता हो गया था. दरअसल, योगेंद्र और उसके दो भाइयों के खिलाफ गांव के वेद प्रकाश ने एक केस दर्ज कराया था. इसके बाद से ही योगेंद्र गायब हो गया था. परिवार वालों को वेद पर योगेंद्र की हत्या का शक था. पिछले साल अप्रैल में अदालत ने प्रकाश और उसके 2 साथियों पर आईपीसी की धारा 364 (अपहरण) और 302 (हत्या) के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी. लेकिन आठ महीने की जांच के बाद भी पुलिस यह साबित नहीं कर पाई थी कि योगेंद्र कुमार की सच में मौत हो गई है.

ऐसे सामने आया सच

योगेंद्र के दिल्ली में होने का तब पता चला, जब वो एक लंबित मामले में जमानत पाने के लिए एक अदालत में पेश हुआ. पुलिस ने बताया कि वो दिल्ली में एक टैक्सी ड्राइवर के रूप में काम कर रहा था. योगेंद्र ने यहां दूसरी शादी कर रखी थी और उसके 4 बच्चे भी हैं. घरवालों को जब इसका पता लगा तो वो बहुत हैरान हुए. उसका परिवार यही समझता रहा कि उसका अपहरण कर लिया गया है और हत्या कर दी गई है.

योगेन्द्र कुमार ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वेद प्रकाश के साथ उसकी दुश्मनी थी. उसका दिल्ली के रोहिणी में एक महिला के साथ अफेयर भी था. 2018 में, उसके खिलाफ मामला दर्ज होनेके बाद, उसने किसी को बिना बताए घर छोड़ दिया और उसके साथ दिल्ली जाकर रहना शुरू कर दिया . जबकि यूपी में उसके परिवार को लगा कि उसकी हत्या कर दी गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media