पदभार संभालते बोले मल्लिकार्जुन खरगे- मतदाता हमसे रूठ गए हैं, उन्हें मनाने की जरूरत

Spread the love

ABC News: कांग्रेस में अब खरगे युग की शुरुआत हो चुकी है. मल्लिकार्जुन खरगे ने जीत के बाद सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी के तमाम बड़े नेताओं की मौजूदगी में अपना पदभार संभाल लिया है. अध्यक्ष पद संभालने के बाद मल्लिकार्जुन खरगे ने पहली बार बतौर कांग्रेस अध्यक्ष नेताओं को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने इस पद तक पहुंचाने के लिए अपनी पार्टी को धन्यवाद दिया और कहा कि सोनिया गांधी के ब्लूप्रिंट को ही आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा.

बतौर अध्यक्ष अपने पहले संबोधन में खरगे ने कहा कि “ये मेरे लिए भावुक छण है. एक सामान्य कार्यकर्ता, मजदूर के बेटे को कांग्रेस अध्यक्ष चुनकर सम्मान देने के लिए आप सबका आभार…ब्लॉक अध्यक्ष से शुरू हुई यात्रा को आपने इस मुकाम पर पहुंचाया है. अंबेडकर के बनाए संविधान की रक्षा करना हम सबका कर्तव्य है.” खरगे ने अपने संबोधन में आगे कहा कि सत्ता की राजनीति के दौर में सोनिया गांधी ने त्याग की जो मिसाल कायम की है उसका कोई दूसरा उदाहरण नहीं है. खरगे ने यूपीए सरकार को सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार कहा. उन्होंने कहा कि ये दौर मुश्किल है. लोकतंत्र को बदलने की कोशिश की जा रही है. किसने सोचा था कि कभी झूठ का बोलबाला होगा. सत्ता में बैठे लोग लोकतंत्र को कमजोर करेंगे. झूठ, फरेब और नफरत के इस जाल को हम तोड़ कर रहेंगे. कांग्रेस 137 सालों से लोगों के जीवन का हिस्सा है. मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने आगे के संबोधन में कहा कि मतदाता हमसे रूठ गए हैं, उन्हें मनाने की जरूरत है.

इतना ही नहीं खरगे ने भारत जोड़ो यात्रा के लिए राहुल गांधी की तारीफ भी की. उन्होंने राहुल से कहा कि मुझे आपका साथ चाहिए. खरगे ने उदयपुर शिविर के हवाले से संगठन में युवाओं को आगे बढ़ाने और 50% पद युवाओं को देने की बात की, उन्होंने कहा कि इसे लागू करवाने की हम कोशिश करेंगे. खरगे की ताजपोशी के दौरान सोनिया गांधी ने कहा कि मैं खड़गे जी को दिल से बधाई देती हूं, मैं बहुत ही खुश हूं. आज राहत महसूस कर रही हूं. ये अनुभवी नेता हैं और साधारण कार्यकर्ता से काम करते हुए आज इस ऊंचाई पर पहुंचे हैं. इससे पूरी पार्टी को प्रेरणा मिलेगी, और मजबूत मिलेगी. सोनिया ने आगे कहा कि, आज हमारी पार्टी के सामने बहुत सारी चुनौतियां हैं, हमारे देश के सामने कई संकट है, उनसे हम पार पाने की कोशिश करेंगे. सारे नेता और कार्यकर्ता मिलकर काम करेंगे, और मिलकर शक्तियों का सामना करेंगे, पार्टी कभी हार नहीं मानी और मानेगी, हम पूरी एकता के साथ आगे बढ़ेंगे, और सफल होंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media