जहरीले सांप वाले बयान पर मल्लिकार्जुन खरगे ने दी सफाई, भाजपा ने ऐसे बोला हमला

News

ABC News: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ‘जहरीले सांप’ वाले बयान पर सफाई दी है. उन्होंने गुरुवार (27 अप्रैल) को कालाबुरागी में रैली के दौरान कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी जहरीले सांप की तरह है, आप सोचेंगे कि ये जहर है या नहीं, यदि आप इसे चखेंगे, तो आपकी मौत हो जाएगी. अब उन्होंने कहा कि मैं निजी टिप्पणी नहीं करता, मैंने बीजेपी को सांप जैसा बताया. मेरा बयान उनकी विचारधारा के संदर्भ में था.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ये बयान पीएम मोदी के लिए नहीं था, मेरा मतलब था कि बीजेपी की विचारधारा ‘सांप की तरह’ है. मैंने पीएम मोदी के लिए व्यक्तिगत रूप से ये कभी नहीं कहा, मैंने कहा कि उनकी विचारधारा सांप की तरह है और अगर आप इसे छूने की कोशिश करते हैं, तो आपकी मृत्यु निश्चित है. खरगे ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री मोदी और आरएसएस की विचारधारा के बारे में कुछ कहा, मेरा विचार उनकी विचारधारा को लेकर है. बीजेपी की विचारधारा विभाजनकारी, वैमनस्यपूर्ण और गरीबों व दलितों के प्रति नफरत व पूर्वाग्रह से भरी है. मैंने इसी नफरत व द्वेष की राजनीति की चर्चा की. मेरा बयान न व्यक्तिगत तौर से प्रधानमंत्री मोदी जी के लिए था ना किसी और व्यक्ति विशेष के लिए. जिस विचारधारा का वो प्रतिनिधित्व करते हैं, उसके लिए था.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ हमारी लड़ाई निजी लड़ाई नहीं है, वैचारिक लड़ाई है. मेरा इरादा किसी की भावना आहत करने का नहीं था और अगर जाने अनजाने में किसी की भावना आहत हुई तो ये मेरी मंशा कदापि नहीं थी, और न ही यह मेरे लम्बे राजनीतिक जीवन का आचरण है. मैंने सदा दोस्तों व विरोधियों के प्रति राजनीतिक शुचिता की मर्यादाओं और परंपराओं को निभाया है और जीवन के आखिरी सांस तक निभाऊंगा. मैं बड़े पदों पर बैठे लोगों की तरह व्यक्तियों और उनकी तकलीफों का मजाक नहीं उड़ाता क्योंकि मैंने गरीबों व दलितों का दुख दर्द देखा भी है और सहा भी है.

मल्लिकार्जुन खरगे के इस बयान के बाद बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस पर हमला शुरू कर दिया है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने मल्लिकार्जुन खरगे को पार्टी अध्यक्ष बनाया, लेकिन कोई भी उन्हें ऐसा नहीं मानता, इसलिए उन्होंने ऐसा बयान देने के बारे में सोचा जो सोनिया गांधी की ओर से दिए गए बयान से भी बदतर है. कांग्रेस को देश से माफी मांगनी चाहिए.

कर्नाटक के मुख्मंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि खरगे जी के मन में जहर है. वे प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के प्रति पूर्वाग्रह से ग्रसित हैं. इस तरह की सोच हताशा के कारण आती है क्योंकि वे उनसे राजनीतिक रूप से लड़ने में असमर्थ हैं और वे देख रहे हैं कि उनका जहाज डूब रहा है.

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कहा कि मल्लिकार्जुन खरगे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और अध्यक्ष हैं, वह दुनिया को क्या बताना चाहता हैं? पीएम नरेंद्र मोदी हमारे देश के पीएम हैं और पूरी दुनिया उनका सम्मान करती है. पीएम के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल करना दिखाता है कि कांग्रेस किस स्तर तक गिर गई है. हम चाहते हैं कि वह (खरगे) देश से माफी मांगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media