राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खरगे का हमला, बोले- माइक बंद कर मेरा अपमान किया गया

News

ABC News:  राज्यसभा की कार्यवाही में बुधवार को भी जमकर हंगामा देखने को मिला. कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खरगे ने आरोप लगाया कि उनका अपमान किया गया. राज्यसभा में बोलते हुए खरगे ने कहा, कल संसद में मेरा माइक बंद कर दिया गया था.

खरगे जब बोल रहे थे तो कांग्रेस के सांसद उनके पीछे खड़े हो गए. सभापति ने कांग्रेस सदस्यों के खड़े होने पर आपत्ति दर्ज कराई, जिस पर खरगे ने कहा कि मेरे पीछे नहीं खड़े होंगे तो क्या मोदी के पीछे खड़े होंगे. खरगे के इतना कहते ही सदन में बीजेपी के सांसद मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे. राज्यसभा के चेयरमैन ने नेता विपक्ष और नेता सदन से अपने-अपने सदस्यों को शांत करवाने को कहा. हंगामा शांत होता न देख राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई. बुधवार को राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सांसदों ने कारगिल दिवस और जवानों को नमन किया. इसके बाद मणिपुर मुद्दे को लेकर संसद में हंगामा शुरू हो गया. राज्य सभा के सभापति ने कहा कि मैंने मणिपुर के मुद्दे पर शॉर्ट ड्यूरेशन चर्चा का प्रस्ताव मंजूर कर लिया है. ये पहली बार है जब सभापति ने शॉर्ट ड्यूरेशन पर चर्चा की बात कही है. बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव ने कहा कि जब ये तय हो गया कि चर्चा होगी, फिर हंगामा क्यों किया जा रहा है. आखिर विपक्षी दल सदन की करवाई क्यों नहीं चलने देना चाहते हैं. राज्यसभा के चेयरमैन ने कहा कि इस पर वक्त जल्दी तय किया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media